तेजस्वी पर मुकदमा करेंगे भाजपा MLA, लवली आनंद बोलीं- मधुबनी कांड के आरोपित का विधायक और मंत्री से संबंध

Bihar Politics बिहार में मधुबनी नरसंहार को लेकर राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है। भाजपा विधायक विनोद नारायण झा ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव पर मानहानि का मुकदमा करने की बात कही है वहीं पूर्व सांसद लवली आनंद ने कहा है कि विधायक की संलिप्‍तता जगजाहिर है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 09:33 AM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 10:11 PM (IST)
तेजस्वी पर मुकदमा करेंगे भाजपा MLA, लवली आनंद बोलीं- मधुबनी कांड के आरोपित का विधायक और मंत्री से संबंध
बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक विनोद नारायण झा ने कहा है कि वे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर मानहानि का मुकदमा करेंगे। उन्होंने कहा है कि मैं अपने दामाद के इलाज को लेकर दिल्ली में फंसा हूं। दामाद की स्थिति अत्यंत गंभीर है। इस बीच महमदपुर में दिल दहला देने वाली मार्मिक घटना घटी। मैंने भी सरकार से अपील की कि अरोपी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी कर कड़ी सजा दी जाए। तेजस्वी यादव इस दर्दनाक घटना पर सियासी रोटी सेंकने का कुचक्र कर रहे हैं। झा ने आरोप लगाया है कि तेजस्वी यादव मेरे खिलाफ जिस तरह से बयानबाजी कर रहे हैं, वह साजिश का हिस्सा है। मेरी जिंदगी भर की सादगी और शालीनता की राजनीति पर वह कीचड़ उछाल रहे हैं। इधर, पूर्व सांसद लवली आनंद ने मधुबनी कांड का स्‍पीडी ट्रायल कराने की मांग की है।

एनडीए की सरकार नहीं करती बचाने और फंसाने का काम

भाजपा विधायक ने कहा कि बिहार में एनडीए की सरकार अपराध को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति सर्वविदित है। भाजपा और जदयू की सरकार ना किसी को फंसाती है और ना ही बचाती है। इसी नीति का नतीजा है कि महमदपुर कांड के सभी प्रमुख आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं।

स्पीडी ट्रायल चला मधुबनी कांड के आरोपितों को मिले फांसी : लवली आनंद

इधर, पूर्व सांसद लवली आनंद और राजद विधायक चेतन आनंद ने राज्य सरकार से मधुबनी हत्याकांड के आरोपितों पर स्पीडी ट्रायल चलाकर मृत्युदंड की सजा दिलाने की मांग की है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री को राजधर्म का पालन करते हुए पीड़ित परिवारों से मिलने और कम से कम 25-25 लाख रुपये मुआवजा, एक-एक सरकारी नौकरी और पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने का आग्रह किया गया है।

मंत्री और विधायक से आरोपित की सांठगांठ का आरोप

पूर्व सांसद ने आरोप लगाया कि मधुबनी हत्‍याकांड का मुख्य आरोपित जमीन, शराब और हथियारों के अवैध धंधे से जुड़ा है और एक मंत्री और विधायक के लिए काम करता है। उन्होंने पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की। ऐसा न होने पर मधुबनी नरसंहार के ठीक एक माह बाद 29 अप्रैल से मधुबनी, बांका और पटना में प्रतिकार मार्च और महाधरना आयोजित करने की चेतावनी दी गई है।

chat bot
आपका साथी