बिहार में अपनी ही सरकार के खिलाफ बोले BJP MLA, कहा- अपराध नियंत्रण के लिए योगी मॉडल लागू करें नीतीश

Bihar Politics बिहार में अपराध की स्थिति पर एनडीए में दो सुर दिख रहे हैं। एक तरफ जेडीयू कानून-व्‍यवस्‍था को नीतीश कुमार की यूएसपी बताता रहा है वहीं दूसरी ओर बीजेपी के एमएलए ने विधानसभा में अपराध नियंत्रण के लिए योगी मॉडल लागू करने पर बल दिया है।

By Amit AlokEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 06:59 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 02:39 PM (IST)
बिहार में अपनी ही सरकार के खिलाफ बोले BJP MLA, कहा- अपराध नियंत्रण के लिए योगी मॉडल लागू करें नीतीश
नीतीश कुमार एवं योगी आदित्‍यनाथ। फाइल तस्‍वीरें।

पटना, बिहार ऑनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics बिहार में बढ़ते अपराध (Rising Crime in Bihar) को लेकर विपक्ष (Opposition) तो हमलावर रहा ही है, सत्‍ताधारी राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल भारतीय जनता पार्टी (BJP) भी समय-समय पर आवाज उठाती रही है। दूसरी ओर जनता दल यूनाइटेड सरकार (JDU) का हमेशा से दावा रहा है कि बिहार में कानून-व्‍यवस्‍था (Law and Order) नीतीश सरकार Nitish Government) की उपलब्घि रही है। सीतामढ़ी से बीजेपी विधायक मिथिलेश कुमार (BJP MLA Mithilesh Kumar) ने विधानसभा के बजट सत्र (Bihar Assembly Budget Session) की कार्यवाही के दौरान अपनी ही सरकार को घेरा है। उन्‍होंने राज्‍य में अपराध नियंत्रण के लिए उत्‍तर प्रदेश (UP) के योगी आदित्‍यनाथ मॉडल (Yogi Adityanath Model of Crime Control) को लागू करने पर बल दिया।

अपराध नियंत्रण के लिए लागू करें यूपी का योगी मॉडल

बिहार विधानसभा में बीजेपी विधायक मिथिलेश कुमार ने कहा कि बिहार में एनडीए-1 (NDA-1) व एनडीए-2 (NDA-2) की सरकारों के बीच महागठबंधन (Mahagathbandhan) की भी सरकार बनी थी। महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से कानून-व्‍यवस्‍था के हालात खराब हो गए हैं। उन्होंने कहा कि राज्‍य में अपराध पर नियंत्रण के लिए यूपी का योगी मॉडल लागू किया जाना चाहिए। उन्‍होंने यह भी कहा कि यूपी की योगी आदित्‍यनाथ सरकार का अपराध नियंत्रण मॉडल पूरे देश में लागू किया जाना चाहिए।

हाल के दिनों में बिहार में अपराध की कई बड़ी घटनाएं

विदित हो कि बीते कुछ समय से बिहार में अपराध की कई बड़ी घटनाएं हुईं हैं। हाल की बात करें तो शराब माफिया ने एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर की हत्या कर दी। दो-तीन दिनों के दौरान राजधानी पटना, समस्तीपुर और बेगूसराय में लूट की कई घटनाएं हुईं हैं।

कानून-व्‍यवस्‍था को ले बीजेपी भी खड़े कर रही सवाल

बिहार में अपराध को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर रहा है। खास बात यह है कि राज्‍य की नीतीश सरकार में शामिल बीजेपी भी इसे लेकर समय-समय पर सवाल खड़े करती रही है। इसके पहले भी बीजेपी ने कानून-व्‍यवस्‍था की स्थिति को लेकर बीजेपी के नेता बयान देते रहे हैं।

chat bot
आपका साथी