दोस्‍त के साथ बाइक से लौट रहे युवक की सड़क हादसे में मौत, मालवाहक टेंपो से हुई थी जोरदार टक्‍कर

बिहार थाना क्षेत्र के भैसासुर चौराहा के पास शुक्रवार की दोपहर एक दर्दनाक हादसे में युवक की मौत हो गई। युवक बाइक से अपने आवास जा रहा था इसी क्रम में मालवाहक टेंपो ने जोरदार टक्‍कर मार दी।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 11:57 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 12:01 PM (IST)
दोस्‍त के साथ बाइक से लौट रहे युवक की सड़क हादसे में मौत, मालवाहक टेंपो से हुई थी जोरदार टक्‍कर
सड़क हादसे मे एक की मौत दूसरा घायल। प्रतीकात्‍मक फोटो

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ। बिहार थाना क्षेत्र के भैसासुर चौराहा से कुछ ही दूरी पर स्थित एक कोचिंग  संस्थान के समीप शुक्रवार की दोपहर एक अनियंत्रित मालवाहक टेंपो ने बाइक सवार को जबरदस्त टक्कर मार दी। इस घटना में बाइक सवार एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। उसके साथ बाइक पर बैठा युवक मामूली रूप से चोटिल हुआ है।  मृतक रहुई थाना के अंबा गांव निवासी यशवंत कुमार का इकलौता पुत्र 19 वर्षीय ऋतुराज था। वह वर्तमान में खदंक पर स्थित मकान में रहकर पढ़ाई करता था।

दोस्‍त के साथ लौट रहा था बाइक से

घटना के बार में बताया जाता है कि ऋतुराज अपने एक मित्र प्रभात कुमार के साथ बाजार से होकर भैसासुर के रास्ते खंदकपर जा रहा था। तभी विपरीत दिशा से तेज गति से आ रहे मालवाहक टेम्पो ने जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ऋतुराज की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इधर, घटना की जानकारी मिलते ही बिहार थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने दल-बल के साथ मौके पर पहुंच कर युवक को गंभीर हालत में एम्बुलेंस से सदर अस्प्ताल पहुंचाया। इधर, घटना की जानकारी मिलते ही मृतक के माता-पिता, दादा-दादी, चाचा के साथ दर्जनों रिश्तेदार सदर अस्पताल पहुंच गए। यहां पहुंचते ही स्वजनों के बीच कोहराम मच गया। करीब एक घंटे तक लोग सदर अस्प्ताल में विलाप करते रहे। बाद में पोस्टमार्टम के बाद शव को स्वजनों को सौंप दिया गया। मौके पर सीओ पहुंच कर आपदा प्रबंधन के तहत सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का आश्वासन दिया है। पुलिस ने टेम्पो को जब्त कर लिया है जबकि चालक फरार हो गया।

हेलमेट पहना होता तो बच जाती जान

जिला व पुलिस प्रशासन की ओर से लगातार हेलमेट पहनो अभियान चलाया जा रहा है। बावजूद 60 फीसद लोग अभी भी हेलमेट नहीं लगा रहे हैं। ज्यादातर दुर्घटना में मौतें उन्हीं की हुई हैं जो हेलमेट नहीं लगाते हैं। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो युवक यदि हेलमेट लगाए होता तो उसकी जान बच जाती। बहरहाल बिहार थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने तमाम जनता से अपील की है कि अपनी जान की सुरक्षा के लिए हेलमेट का उपयोग जरूर करें। ऐसा करने पर आप अपनी ही नहीं बल्कि परिवार का भी जान बचा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी