विजय मर्चेट ट्रॉफी में बिहार की पारी 178 रनों पर सिमटी

स्थानीय ऊर्जा स्टेडियम में खेले जा रहे विजय मचर्ेंट अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट में बिहार की पारी 178 रनों पर सिमट गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Oct 2019 08:44 PM (IST) Updated:Wed, 23 Oct 2019 08:44 PM (IST)
विजय मर्चेट ट्रॉफी में बिहार की पारी 178 रनों पर सिमटी
विजय मर्चेट ट्रॉफी में बिहार की पारी 178 रनों पर सिमटी

जागरण संवाददाता, पटना : स्थानीय ऊर्जा स्टेडियम में खेले जा रहे विजय मचर्ेंट अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट में बिहार की पहली पारीं 178 रन पर सिमट गई। जवाब में असम ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर एक रन बनाए। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए अभिषेक आनंद की 44 रनों की पारी से ही बिहार की टीम सौ के पार पहुंच सकी। एक समय मेजबानों के छह विकेट 72 के स्कोर पर गिर गए थे। इसके बाद सातवें विकेट के लिए अभिषेक और आदित्य के बीच हुई अर्धशतकीय साझेदारी ने बिहार की ढहती पारी को संभाला। बिहार की ओर से यश राज नहीं चले और 19 के व्यक्तिगत स्कोर पर अपना विकेट गवा बैठे। रौशन कुमार और आदित्य ने 22-22 रनों की उपयोगी पारी खेली। अन्य बल्लेबाजों में राज पल 5, दीपेश गुप्ता एक, अनिमेष 12, सौरव कुमार 16 , हर्षित आनंद 10 रन बना सके। बासुदेव और रौशन सिंह खाता नहीं खोल पाए। असम की ओर से निशात ने 4, मयूख ने 3, करुणाकर ने 2 और रंजन ने एक विकेट लिए।

पहली पारी में असम की शुरुआत भी खराब रही और पहला विकेट शून्य के योग पर गिर गया। रौशन सिंह ने आर्यन कश्यप को पगबाधा आउट किया। अर्नव बोरा शून्य और निशात सिंघानिया एक रन पर खेल रहे है।

वीनू माकड़ ट्रॉफी में बिहार की हार

जागरण संवाददाता, पटना : स्पिन गेंदबाज सूरज कश्यप की अगुआई में गेंदबाजों के अथक प्रयास के बावजूद वीनू माकड़ ट्रॉफी अंडर-19 क्त्रिकेट टूर्नामेंट के आखिरी मुकाबले में बड़ौदा से बिहार को तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार का अफसोस बिहार को जरूर रहेगा। अगर उसके बल्लेबाजों ने कुछ और रन जोड़े होते तो परिणाम बिहार के पक्ष में भी आ सकता था। बिहार के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया पर लक्ष्य काफी छोटा था इसीलिए उन्हें आखिर में निराशा हाथ लगी। लीग स्टेज में बिहार ने कुल सात मैच खेले जिसमें से चार में जीत मिली और तीन में हार।बिहार ने सौराष्ट्र को 62 रन, ओडिशा को 37 रन, केरल को 4 विकेट और असम को एक विकेट से पराजित किया। बड़ौदा ने उसे तीन विकेट, हिमाचल प्रदेश ने सात विकेट और जेएंडके ने 6 विकेट से पराजित किया। गुवाहाटी के एसीए स्टेडियम में खेले गए मैच में बिहार ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर में सभी विकेट 99 रन बनाए। उसके टॉप के छह बल्लेबाज मात्र 51 रन पर पवेलियन लौट चुके थे। शिवम कुमार ने 9, पीयूष कुमार सिंह ने 6, बलजीत सिंह बिहारी ने 9, आकाश राज ने 1, मुन्ना कुमार ने 1, शशाक उपाध्याय ने 9, सूरज राठौर ने 13, सूरज कश्यप ने 1, परमजीत सिंह ने 14, अनुज राज ने नाबाद 23, नवीन कुमार ने 2 रन बनाये। जवाब में बड़ौदा की सलामी जोड़ी के बीच 63 रनों की साझेदारी हुई। 63 रन पहला विकेट सूरज राठौर ने लिया। इसके बाद 30 रन के अंदर उसके छह विकेट गिर गए। जैसे-तैसे उसने 33.1 ओवर में 7 विकेट पर 101 रन बना कर मैच अपने नाम कर लिया। बिहार की ओर से सूरज कश्यप ने 18 रन देकर तीन विकेट, परमजीत सिंह ने 23 रन देकर 2, सूरज राठौर ने 18 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

chat bot
आपका साथी