बिहार: प्रेम में जान गंवा रहे युवा, एक ही दिन में ये तीन घटनाएं हैं अफसोसजनक

प्रेम में युवा खतरनाक निर्णय ले रहे हैं। वैशाली में युवक प्रेमिका से बात करने हुए फंदे पर झूल गया तो औरंगाबाद में नाबालिग प्रेमिका ने हाथ का नस काटकर खुदकुशी की कोशिश की। आरा में प्रेमी जोड़े ने पुल से छलांग लगाई।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Thu, 03 Jun 2021 08:44 AM (IST) Updated:Thu, 03 Jun 2021 10:08 AM (IST)
बिहार: प्रेम में जान गंवा रहे युवा,  एक ही दिन में ये तीन घटनाएं हैं अफसोसजनक
प्रेम में युवक ने दी जान, सांकेतिक तस्‍वीर ।

पटना, जागरण टीम । बिहार में लगातार ऐसे कई वारदात हो रहे जिसमें प्रेम में असफल होने पर युवा जान देने पर उतारु हो जा रहे हैं। वैशाली और औरंगाबाद में बुधवार को प्रेम में एक प्रेमी ने आत्‍महत्‍या कर ली तो औरंगाबाद में नाबालिग प्रेमिका ने हाथ की नस काटकर खुदकुशी करने की कोशिश की।

प्रेमिका से बात करते हुए फांसी लगा ली

वैशाली जिले के लालगंज थाना क्षेत्र स्थित पुरखौली गांव के युवक ने मुजफ्फरपुर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बुधवार को उसका शव गांव पहुंचा। घर में कोहराम मच गया। पुरखौली निवासी दीपक ठाकुर मुजफ्फरपुर में बैरिया के निजी अस्पताल में कंपाउंडर था और वहां किराये के मकान में रहता था। मंगलवार की रात शादीशुदा प्रेमिका से मोबाइल पर बात करते हुए उसने आत्महत्या कर ली।

ग्रामीणों की मानें तो युवक का गांव की लड़की से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। लड़की की शादी कहीं और हो चुकी है। हालांकि युवक अब भी उससे बात करता रहता था। जब युवक के शव को फंदे से उतारा गया। उस वक्त भी उसके कान में ईयरफोन लगा हुआ था।

 घरवालों ने प्रेमी की पिटाई की तो नाबालिग ने काट ली हाथ की नस

औरंगाबाद में घरवालों ने प्रेमी की पिटाई कर दी तो इससे आहत होकर नाबालिग प्रेमिका ने अपने हाथ की नस काटकर आत्‍महत्‍या की कोशिश की। प्रेमी भी नाबालिग बताया गया है। लड़की के घरवालों ने दोनों की शादी का विरोध किया तो लड़के से विवाद हो गया। इसके बाद घरवालों ने लड़के की पिटाई कर दी। घायल लड़की का इलाज चल रहा है।

  दोनों के घरवाले थाना पहुंचे। नगर थानाध्‍यक्ष अंजनी कुमार ने स्‍वजनों को समझाया कि दोनों अभी नाबालिग हैं। अगर शादी करते हैं तो रिमांड होम भेजे जाएंगे। बालिग होने तक रिमांड हाेम में ही रहना होगा। इसके बाद दोनों के स्‍वजनों ने समझौता करने का निर्णय लिया।

 मोहल्ले वालों ने बताया कि दोनों के बीच कई माह से प्रेम प्रसंग चल रहा है। स्वजनों ने कई बार एक दूसरे से अलग रहने को लेकर दबाव बनाया है, पर दोनों शादी की जिद पर अड़े हैं। शादी नहीं होने पर आत्महत्या करने तक की धमकी दे चुके हैं।

कोईलवर में पुल से प्रेमी जोड़े ने लगाई छलांग

आरा जिला के कोईलवर में नवनिर्मित सिक्स लेन पुल से बुधवार की देर शाम प्रेमी युगल ने सोन नदी में छलांग लगा दी। लोगों ने पुल से नदी में छलांग लगाते युगल को देखे जाने की बात कही है। घटना देर शाम साढ़े सात बजे की है। हालांकि, कोईलवर थानाध्यक्ष ने घटना से इन्कार किया है। उनके अनुसार अभी तक उन्हें किसी ने सूचना नहीं दी है।

नवनिर्मित नए पुल के नीचे शाम को टहलने आने वाले प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पुल पर एक जोड़े को हाथों में हाथ डाले कूदते हुए देखा गया। हालांकि, अंधेरा काफी ज्यादा होने की वजह से कुछ स्पष्ट नही हो सका। लोग इसे प्रेमी जोड़ा बता रहे हैं। नदी में गिरते ही तेज धार में बह गए।

chat bot
आपका साथी