बिहारः कर्नाटक में रह रही महिला को झांसा दे लिखवा ली करोड़ों की जमीन, हिंदी कम जानना पड़ा महंगा

कर्नाटक में रह रही बक्सर की महिला को धोखे में रखकर करोड़ों रुपये मूल्य की जमीन का बंदरबांट इन दिनों नगर में चर्चा का विषय बना है। गुरुवार को डुमरांव थाने में एफआइआर दर्ज हो जाने के बाद इस मामले की गुत्थी सुलझाने की जिम्मेदारी पुलिस को दी गई है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 05:36 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:38 AM (IST)
बिहारः कर्नाटक में रह रही महिला को झांसा दे लिखवा ली करोड़ों की जमीन, हिंदी कम जानना पड़ा महंगा
बक्सर में महिला को झांसा देकर करोड़ों की जमीन लिखवा ली। प्रतीकात्मक तस्वीर।

संवाद सहयोगी, डुमरांव (बक्सर): कर्नाटक में रह रही बक्सर की महिला को धोखे में रखकर करोड़ों रुपये मूल्य की जमीन का बंदरबांट इन दिनों नगर में चर्चा का विषय बना है। गुरुवार की देर शाम डुमरांव थाने में एफआइआर दर्ज हो जाने के बाद इस मामले की गुत्थी सुलझाने की जिम्मेदारी पुलिस को दी गई है। बचपन से बेंगलुरु में रहने के कारण महिला की कम हिंदी की समझ का फायदा अपराधियों ने उठाया और कई जगह साइन करा लिया। 

कर्नाटक के बेंगलुरु में रहने वाली नगर के दक्षिण टोला के स्व.अरुण कुमार राय की पुत्री टीशा राय ने डुमरांव थाने में एफआइआर दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि मोहल्ले के ही विधान चंद्र राय के पुत्र अभिषेक कुमार राय ने घर आने-जाने के क्रम में जमीन बिक्री कराने का भरोसा देकर 15 लाख रुपये प्रति कट्ठा की दर से जमीन का भाव निर्धारित किया, फिर एग्रीमेंट के लिए 14 नवंबर को बेंगलुरु से बक्सर बुलाया और सभी पांच बिगहा जमीन का एग्रीमेंट करा लिया। उसके बाद अभिषेक कुमार राय ने बेंगलुरु फोन कर टीशा राय को इस बात की जानकारी दी गई कि जमीन का ग्राहक मिल गया है। इस दौरान टीशा राय के बैंक अकाउंट में बारी-बारी से करके साढे तीन लाख रुपये भेजा गया तथा जमीन की बिक्री के लिए टीशा को बेंगलुरु से बक्सर बुलाया गया। इस दौरान अभिषेक राय ने पटना एयरपोर्ट जाकर उसे रिसीव किया तथा सीधे बक्सर रजिस्ट्री ऑफिस लेकर चला गया।

हिंदी कम जानने का उठाया फायदा

बचपन से बेंगलुरु में पली-बढ़ी टीशा को हिंदी की समझ कम है। इसका फायदा रजिस्ट्री ऑफिस में उठाया गया। विभिन्न कागजात ऊपर हस्ताक्षर करा कर एक कट्टे की बजाए पांच बीघा जमीन की रजिस्ट्री बड़ी चालाकी से करा ली गई। काम हो जाने के बाद सर्वर डाउन और बैंक का लिंक फेल होने की बात कह उन्हें बंगलुरु भेज दिया गया और कहा कि आपका पैसा बहुत जल्द आपके खाते में चला जाएगा। टीशा के विश्वास को तब झटका लगा जब 10 दिन और 20 दिनों बाद ही खाते में पैसा जाना तो दूर उसका फोन रिसीव होना भी बंद हो गया। पीड़िता दौड़ी-भागी वापस घर डुमरांव लौटी।

आपकी जमीन हड़प ली गई है...

टीशा का कहना है कि उसे अभिषेक कुमार राय द्वारा साफ शब्दों में कहा गया कि आपकी जमीन हड़प ली गई है। अब आपका हाथ कट गया है। आपको जो करना है वह करें। फिलहाल यह मामला डुमरांव थाने में पहुंच गया है। पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। थाना अध्यक्ष बिंदेश्वर राम ने बताया कि एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। मामला पुलिस में जाने के बाद सारे आरोपी भूमिगत बताए जाते हैं। 

chat bot
आपका साथी