बिहार को आज मिलेगी कोरोना वैक्‍सीन की नौ लाख डोज, प्रधान सचिव बोले- राज्‍य में वैक्‍सीन की कमी नहीं

Bihar Coronavirus Vaccine Update बिहार को आज मिलेंगे नौ लाख टीके तीन दिन पहले भी मिली आठ लाख वैक्‍सीन प्रदेश के कुछ जिले दे रहे वैक्सीन कमी का हवाला सरकार बोली- मौजूद हैं पर्याप्त टीके प्रधान सचिव ने हर नागरिक को टीका दिलवाने का दिया भरोसा

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 07:45 AM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 07:45 AM (IST)
बिहार को आज मिलेगी कोरोना वैक्‍सीन की नौ लाख डोज, प्रधान सचिव बोले- राज्‍य में वैक्‍सीन की कमी नहीं
बिहार में कोरोना वायरस वैक्‍सीन की नौ लाख डोज आज मिलेगी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Coronavirus Vaccine Update News: बिहार के कुछ जिलों में कोरोना वैक्‍सीन की कमी की खबरों के बीच शुक्रवार को यानी आज वैक्सीन की नौ लाख डोज मिलेंगी। इसके पहले प्रदेश को महज तीन दिन पहले आठ लाख वैक्सीन की डोज मिली थी। शुक्रवार को दोपहर डेढ़ बजे की फ्लाइट से वैक्सीन की खेप पटना पहुंच जाएगी। राज्य सरकार की डिमांड के बाद केंद्र सरकार ने साढ़े नौ लाख टीके मुहैया कराए हैं। दरअसल पिछले कुछ दिनों में कोरोना का टीका लगवाने को लेकर लोगों के बीच जागरुकता बढ़ी है। इसके बाद टीकाकरण केंद्रों पर लोगों की कतार बढ़ने लगी है।

गुरुवार को प्रदेश के कई जिलों में कम पड़ गई थी वैक्‍सीन

गुरुवार को पटना के अलावा, सासाराम, बक्सर जैसे कुछ जिलों में कुछ केंद्रों पर टीके की कमी का मुद्दा उठाकर कहा गया कि राज्य में वैक्सीन की कमी हो गई है। राजधानी पटना के महावीर वात्‍सल्‍य अस्‍पताल से भी लोगों को बगैर टीका लगवाए लौटना पड़ा था। इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने जागरण को बताया कि टीके की कमी की जो बात कही जा रही है उसमें सच्चाई नहीं। कहीं कुछ देर के लिए कोई परेशानी हुई होगी तो अलग बात है। सरकार कोरोना वैक्‍सीन की नई खेप को टीकाकरण केंद्रों तक पहुंचाने में जुटी है। बिहार में कोरोना के टीकाकरण की गति देश के दूसरे कई राज्‍यों से बेहतर है।

प्रधान सचिव बोले- प्रदेश में वैक्‍सीन की कोई कमी नहीं

प्रधान सचिव ने कहा कि यह चुनौती का समय है और केंद्र तथा राज्य सरकार मिलकर समस्या से निजात पाने में जुटे हैं। उन्होंने बताया कि बिहार में कोरोना वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। तीन दिन पहले प्रदेश को आठ लाख टीके मिले थे। शुक्रवार नौ अप्रैल को और नौ लाख डोज मिल जाएंगे। उन्होंने कहा किसी को परेशान होने की जरूरत नहीं, वैक्सीन से कोई भी वंचित नहीं होगा।

chat bot
आपका साथी