PM नरेंद्र मोदी की मदद से बिहार पूरा कर लेगा टीकाकरण का लक्ष्‍य, मंत्री मंगल पांडेय व प्रमोद कुमार ने की तारीफ

Bihar News बिहार सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए क‍हा कि उनकी मदद से राज्‍य अपना लक्ष्‍य पूरा कर लेगा। वहीं मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्‍व में देश परम वैभव को हासिल करेगा।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 07:46 AM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 10:22 AM (IST)
PM नरेंद्र मोदी की मदद से बिहार पूरा कर लेगा टीकाकरण का लक्ष्‍य, मंत्री मंगल पांडेय व प्रमोद कुमार ने की तारीफ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिहार सरकार के मंत्रियों ने की तारीफ। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar News: बिहार सरकार के मंत्रियों ने मंगलवार को दिल खोलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तारीफ की। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय (Health Minister Mangal Pandey) ने कहा है कि बिहार ने कोविड टीकाकरण में नया कीर्तिमान स्थापित किया है। 31 अगस्त को चलाए गए टीकाकरण महाभियान के एक दिन के में सवा आठ बजे रात तक 20 लाख लोगों का टीकाकरण किया जा चुका था। टीकाकरण का यह महाभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से संभव हो पाया है। जिन्होंने राज्य का मुफ्त में वैक्सीन उपलब्ध कराई। इधर, अमृत महोत्‍सव पर आयोजित एक कार्यक्रम में मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्‍व में देश परम वैभव का शिखर हासिल कर लेगा।

छह महीने में छह करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य करेंगे हासिल

मंगल पांडेय ने प्रधानमंत्री का राज्यवासियों की ओर से आभार जताते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग छह माह में छह करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य अवश्य पूरा करेगा। 31 अगस्त को कोरोना टीकाकरण का राज्य में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। इसके पूर्व 5 अगस्त को एक दिन में सर्वाधिक 9.26 लाख, 8 मार्च अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर 2.2 लाख और 12 मार्च को 1.35 लाख लोगों का टीकाकरण हुआ।

जुलाई और अगस्‍त में दो करोड़ से अधिक को लगा टीका

उन्होंने कहा कि छह महीने में छह करोड़ टीकाकरण अभियान की शुरुआत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 21 जून को की थी। जुलाई और अगस्त महीने में दो करोड़ से ज्यादा लोगों को टीके लगाए जा चुके हैं। आज के महाभियान के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए लोग सुबह से ही टीका लगवाने के लिए अपने-अपने वैक्सीनेशन केंद्र पर डटे रहे। लोगों की जागरूकता का ही परिणाम रहा कि स्वास्थ्य विभाग अपने लक्ष्य के करीब पहुंचा और एक दिन में सर्वाधिक टीकाकरण कर बिहार ने देश में पहला स्थान बनाया।

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश प्राप्त करेगा परम वैभव : प्रमोद कुमार

भाजपा चुनाव आयोग संपर्क विभाग की ओर से मंगलवार को भारतीय स्वतंत्रता संग्राम व अमृत महोत्सव और इसमें अधिवक्ताओं की भूमिका पर वर्चुअल बैठक का मंगलवार को आयोजन किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधि व गन्ना मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि राष्ट्र के विकास में अधिवक्ताओं की शुरू से अहम भूमिका रही है। मोहन दास करमचंद गांधी, जिन्हेंं बाद में लोग गांधी व बापू के नाम से ज्यादा जानने लगे, भी एक वकील थे। गांधी जब चंपारण आए थे तो अंग्रेजों ने उन्हेंं बुलाकर बैठाया। गिरफ्तार नहीं किया।

उन्होंने कहा कि देश की आजादी के 75 वर्षों में 50 वर्षों का कार्यकाल में देश का नेतृत्व नेहरू परिवार व कांग्रेस के लोगों के हाथों में था, लेकिन देश का स्तर ऊपर नहीं उठ सका। अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमें देश को परम वैभव के शिखर पर ले जाना है। देश में हर क्षेत्र में विकास कार्य जारी है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विभाग के प्रदेश संयोजक राकेश ठाकुर ने कहा कि विधि मंत्री पेशे से एक अधिवक्ता भी है। कार्यक्रम को कई वकीलों ने संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी