Weather Alert: बिहार में आज भी तेज आंधी और बारिश की संभावना, 40 KMPH की गति से चलेंगी तेज हवाएं

Bihar Weather Yellow Alert मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक 14 मई यानी शुक्रवार के बाद ही आसमान साफ होने की संभावना है। पश्चिम चंपारण सिवान सारण पूर्वी चंपारण गोपालगंज में 30-40 किमी प्रतिघंटा के साथ तेज हवा मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश की संभावना है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 06:30 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 06:30 AM (IST)
Weather Alert: बिहार में आज भी तेज आंधी और बारिश की संभावना, 40 KMPH की गति से चलेंगी तेज हवाएं
बिहार में तेज आंधी और बारिश का अलर्ट जारी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar Weather Alert: बिहार में चक्रवात बनने की वजह से मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। राज्य के कई हिस्सों में पिछले एक हफ्ते से आंधी-बारिश का सिलसिला जारी है। आज भी राज्‍य के कई क्षेत्रों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक 14 मई यानी शुक्रवार के बाद ही आसमान साफ होने की संभावना है। गुरुवार को पटना व इसके आसपास इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ बारिश या मेघ गर्जन की स्थिति बन सकती है। कहीं-कहीं ओले गिरने और वज्रपात की आशंका भी रहेगी।

कुछ जिलों में हल्‍की तो कुछ जिलों में तेज बारिश के आसार

पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, पश्चिम चंपारण, सिवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज आदि के एक या दो स्थानों पर 30-40 किमी प्रतिघंटा के साथ तेज हवा, मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश की संभावना है। वहीं, उत्तर पूर्वी बिहार के सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, दक्षिण पूर्व बिहार के कटिहार, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर, खगडिय़ा आदि जगहों पर तेज हवा के साथ बारिश व मेघ गर्जन की संभावना है।

मेघगर्जन के साथ आंधी-बारिश की संभावना बिहार के कई हिस्सों के लिए येलो अलर्ट जारी 14 मई के बाद साफ होगा आसमान 30 से 40 किमी प्रतिघंटा के साथ चल रही हवा

पटना समेत कई जिलों में आंधी के साथ हुई बारिश

राज्य में चक्रवात की स्थिति बने होने के कारण बुधवार को राज्य के पूर्वी हिस्से में मधुबनी, फारबिसगंज, पूर्णिया, बगहा, फुलपरास, भागलपुर, पटना समेत अन्य जगहों पर तेज हवा के साथ बारिश हुई। मधुबनी जिले के झंझारपुर में सात सेमी, फारबिसगंज, भीमनगर में चार सेमी, पूर्णिया में तीन सेमी, बगहा, फुलपरास, भागलपुर में दो सेमी बारिश दर्ज की गई। प्रदेश के पश्चिमी भाग में मौसम गर्म रहा।

पटना में सुबह से हो रही है बूंदाबांदी

पटना में आज भी यानी गुरुवार की सुबह से बूंदाबांदी हो रही है। पूरे आकाश में बादल छाए हुए हैं। हालांकि बुधवार की तरह तेज हवाएं नहीं चल रही हैं। गया, औरंगाबाद, भभुआ और रोहतास जिले में कुछ घंटों के अंदर बारिश की संभावना जाहिर की गई है।

chat bot
आपका साथी