Bihar Weather: बिहार में फ‍िर से बदला मौसम का मिजाज, जानें क्‍या कह रहे हैं मौसम विज्ञानी

Bihar Weather Today बिहार के मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। सोमवार को पटना व आसपास के क्षेत्रों में आसमान साफ होने पर धूप निकली। वहीं प्रदेश के कुछ हिस्सों में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश दर्ज की गई।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 06:22 AM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 06:22 AM (IST)
Bihar Weather: बिहार में फ‍िर से बदला मौसम का मिजाज, जानें क्‍या कह रहे हैं मौसम विज्ञानी
बिहार में बदल जाएगा मौसम का मिजाज। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar Weather Forecast Today: बिहार के मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। सोमवार को पटना व आसपास के क्षेत्रों में आसमान साफ होने पर धूप निकली। वहीं, प्रदेश के कुछ हिस्सों में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग की मानें तो मंगलवार को कुछ क्षेत्रों में आकाश में बादल छाए रहने के साथ बिजली चमकने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बने निम्न दबाव का क्षेत्र कमजोर पड़ गया है, लेकिन चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र पश्चिम बंगाल के गांगेय क्षेत्र के आसपास बना है। इसके प्रभाव से अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के पूर्व व मध्य बिहार में एक या दो जगहों पर मेघ गर्जन व वज्रपात की आशंका है। वहीं, कुछ जिलों में हल्के से मध्यम स्तर की बारिश का पूर्वानुमान है।

मौसम पूर्वानुमान में ये बातें हैं खास

दिल्‍ली से जारी राष्‍ट्रीय मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि बिहार के कुछ इलाकों में वज्रपात की घटनाएं आज और कल हो सकती हैं। बताया गया है कि नौ अक्‍टूबर तक बारिश का सिलसिला लगभग बंद हो सकता है। इसके पहले अलग-अलग इलाकों में हल्‍की बारिश हो सकती है। हालांकि इस अवधि में राज्‍य के किसी इलाके के लिए अलर्ट जैसी कोई बात नहीं है।

पूर्व और मध्य बिहार में आज भी एक से दो जगह पर  वज्रपात के आसार बीते 24 घंटों में बेनीबाद में सवार्धिक 57 मिमी बारिश किया गया रिकार्ड पटना का अधिकतम तापमान 31.8 डिग्री सेल्सियस किया गया दर्ज

स्थान - बारिश

दरभंगा के बेनीबाद - 57 वाल्मीकिनगर के त्रिवेणी में - 55.2 डेहरी - 52.2 औरंगाबाद - 50 बक्सर के सिमरी  - 42.4 सुपौल के बौसा - 41 (बारिश मिमी में)

शहर - अधिकतम तापमान पटना - 31.8 गया - 31 भागलपुर - 33.5 मुजफ्फरपुर - 29.8 (तापमान डिग्री सेल्सियस में)

chat bot
आपका साथी