top menutop menutop menu

Bihar Weather Update: पूरे बिहार में भारी बारिश, पटना के कई इलाके डूबे; वज्रपात से एक की मौत

पटना, जागरण टीम। Bihar Weather Update: बिहार में मौसम ने फिर करवट ली है। मंगलवार से शुरू बारिश बुधवार को भी जारी है। मौसम विभाग ने पटना सहित राज्‍य के कई जिलों के लिए आज भी बारिश व वज्रपात का अलर्ट जारी किया है। आज पटना, भोजपुर, वैशाली, समस्‍तीपुर, सिवान, सारण, गोपालगंज, पश्चिम चंपारण व पूर्वी चंपारण के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। राजधानी पटना की बात करें तो यहां सुबह से ही भारी बारिश हो रही है। बारिश के कारण राजधानी के कई इलाके जल-जमाव में डूब गए हैं। मौसम विभाग के अनुसार मानसून की अक्षीय रेखा बंगाल की खाड़ी में जा रही है, जिस कारण से आ रही नमी के कारण गुरुवार तक रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी।

पटना में वज्रपात से एक की मौत

इस बीच पटना के नौबतपुर स्थित दिनाचक गांव में वज्रपात से एक किसान मंगलेश यादव की मौत हो गई। स्वजनों के मुताबिक मंगलेश अपने खेत मे जा रहे थे कि इसी बीच वज्रपात के शिकार हो गए। उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

पूरे राज्‍य में भारी बारिश, पटना के कई इलाके डूबे

राजधानी पटना सहित कई जिलों में मंगलवार रात से बारिश हो रही है। मंगलवार को सर्वाधिक 70 मिलीमीटर बारिश अररिया के फारबिसगंज में हुई। पटना में बीती रात नौ बजे तक 60 मिलीमीटर तक बारिश हो चुकी थी। पटना में बुधवार की सुबह भी भारी बारिश का माहौल है। इससे सड़कों पर जगह-जगह जल-जममाव भी हो गया है। बारिश के कारण पटना में विधानसभा व सचिवालय समेत कई वीआइपी इलाके डूब गए हैं।

बारिश से फिर बौराईं पहाड़ी नदियां, वीटीआर में घुसा पानी

उधर, भारत-नेपाल के तराई इलाके में झमाझम बारिश से एक बार फिर पहाड़ी नदियों में  बाढ़ आ गई है। पहाड़ी नदियों के तटों पर बसे गांवों के लोग भयभीत हैं। गंडक नदी के जल स्तर में भी आंशिक वृद्धि हुई है। बेतिया के सिकटा मैनाटांड़ एवं नरकटियागंज में पहाड़ी नदियां उफान पर हैं। पानी वाल्‍महकि टाइगर रिजर्व (VTR) के मंगुराहा वन क्षेत्र में घुस गया है। वीटीआर प्रशासन ने वन कर्मियों को अलर्ट कर दिया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.