Bihar Weather: मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली सहित कई जिलों में बारिश के आसार, जानें बिहार में कब साफ होगा मौसम

Bihar Weather Forecast बिहार के छह जिलों में आज भी बारिश के आसार पटना के मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी किया पूर्वानुमान राज्‍य में अब सुबह-शाम हल्‍की ठंड का भी होने लगा है अहसास जानें कब से साफ होगा मौसम का मिजाज

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 06:06 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 06:06 AM (IST)
Bihar Weather: मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली सहित कई जिलों में बारिश के आसार, जानें बिहार में कब साफ होगा मौसम
Bihar Weather Forecast: बिहार में अब मौसम साफ होने के आसार। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar Weather Forecast: बिहार में बारिश का सिलसिला अक्‍टूबर महीने के आखिर तक जारी है। मानसून की विदाई के बाद भी बंगाल की खाड़ी से होते हुए बिहार के ऊपरी हिस्सों में चक्रवाती हवा सक्रिय है। इसके कारण शुक्रवार को प्रदेश के छह जिलों में बारिश के आसार हैं। विभाग की मानें तो शनिवार से राज्‍य के ज्‍यादातर जिलों में मौसम सामान्य रहेगा। फिलहाल बारिश और बादल छाए रहने से तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा रही है। सुबह और रात को हल्की ठंड भी होने लगी है। अभी पुरवा हवा चल रही है। पछुआ हवा के आगमन के साथ ही ठंड का अहसास बढ़ने लगेगा।

राज्‍य के ज्‍यादातर हिस्‍सों में आज से ही मौसम सामान्‍य होने की उम्‍मीद

मौसम विभाग पटना के अनुसार, चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र बिहार के उत्तर-पश्चिम और आसपास बना हुआ था, जो अब उत्तरप्रदेश और इसके आसपास स्थित है। इन मौसमी प्रभाव के कारण उत्तर-मध्य प्रभाव के सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर के एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश के आसार है। हालांकि, प्रदेश के अन्य भागों में शुक्रवार से मौसम पूर्ण रूप से सामान्य हो जाएगा।

स्थान-अधिकतम तापमान

औरंगाबाद -31.6

पटना-31.4

गया-30.8

भागलपुर-30

(तापमान डिग्री सेल्सियस में)

स्थान   - बारिश सुपौल के बौसा - 75 खगडिय़ा के बलतारा -75 भागलपुर के सबौर - 41.6 कटिहार के कुरसेला - 39.6 मधुबनी के झंझारपुर  -31.2 (बारिश मिमी में)

chat bot
आपका साथी