Bihar Weather: बिहार में फिर भारी बारिश का खतरा, मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

Bihar Weather Forecast िबहार में मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदलने वाला है। राज्‍य के कई हिस्‍सों में तेज बारिश होने का पूर्वानुमान है। यह पूर्वानुमान मौसम विज्ञान विभाग के दिल्‍ली स्थित केंद्र से शुक्रवार की शाम जारी किया गया है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 06:28 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 06:28 AM (IST)
Bihar Weather: बिहार में फिर भारी बारिश का खतरा, मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए जारी किया अलर्ट
बिहार में फिर से तेजी बारिश के आसार। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Weather Forecast: िबहार में मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदलने वाला है। इसका असर आज यानी शनिवार की शाम से ही देखने को मिल सकता है। रविवार को राज्‍य के कुछ हिस्‍सों में हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश के साथ ही वज्रपात और बिजली चमकने की घटनाएं हो सकती हैं। रविवार को इसके असर में इजाफा होगा। सोमवार को राज्‍य के कई हिस्‍सों में तेज बारिश होने का पूर्वानुमान है। यह पूर्वानुमान मौसम विज्ञान विभाग के दिल्‍ली स्थित केंद्र से शुक्रवार की शाम जारी किया गया है। इसमें 17 से 19 अक्‍टूबर के बीच बिहार में बारिश होने और इसकी तीव्रता लगातार बढ़ने का अनुमान जताया गया है। इस अवधि के लिए राष्‍ट्रीय पूर्वानुमान में बिहार के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

आज इन जिलों में बारिश के आसार

मौसम विज्ञान विभाग के पटना केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान में कहा गया है कि फिलहाल बंगाल की खाड़ी के पश्चिम मध्‍य हिस्‍से में कम दबाव का एक क्षेत्र बना हुआ है। इसका असर आसपास के इलाकों के मौसम में देखने को मिल सकता है। पटना केंद्र के अनुसार 16 अक्‍टूबर को पश्‍चि‍म चंपारण, सिवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल जिले में कुछ स्‍थानों पर जबकि शेष जिलों में एक से दो स्‍थानों पर बारिश के आसार हैं।

19 अक्‍टूबर को बिहार में होगी भारी बारिश

उत्‍तर पश्चिम एवं दक्षिण पश्चिम बिहार के जिलों में 18 और 19 अक्‍टूबर को जबकि दक्षिण मध्‍य बिहार के जिलों में 19 अक्‍टूबर को तेज बारिश के आसार हैं। 16 अक्‍टूबर के मौसम के लिए पटना केंद्र ने कोई चेतावनी नहीं जारी की है, जबकि 19 अक्‍टूबर को पश्‍च‍िम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, सारण, बक्‍सर और भोजपुर जिले में भारी वर्षा की संभावना जाहिर की गई है। 17 से 19 अक्‍टूबर के बीच प्राय: सभी जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

chat bot
आपका साथी