Bihar Weather: बिहार में बिगड़ा मौसम; पटना, सिवान, सारण, मुजफ्फरपुर और चंपारण में बारिश के आसार

Bihar Weather Forecast बिहार में मौसम का मिजाज फिर से बदलना शुरू हो गया है। उमस और गर्मी से परेशान लोगों को बारिश के जरिए राहत मिलने वाली है। बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण मौसम में बदलाव देखा जा रहा है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 06:26 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 12:28 PM (IST)
Bihar Weather: बिहार में बिगड़ा मौसम; पटना, सिवान, सारण, मुजफ्फरपुर और चंपारण में बारिश के आसार
बिहार के कई जिलों में तेज बारिश के आसार। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Weather Forecast: बिहार में उमस और गर्मी से परेशान लोगों के लिए राहत का पैगाम लेकर आए बादल घुमड़ने लगे हैं। पटना के मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले कुछ घंटों में पटना के अलावा मुजफ्फरपुर, सिवान और सारण में बारिश तात्‍कालिक पूर्वानुमान जाहिर किया है। इसके अलावा आज पूर्वी एवं पश्चिमी चंपारण, रोहतास, मधुबनी, गया और गोपालगंज जिले के कुछ हिस्‍सों में भी बारिश के आसार हैं। कल से राज्‍य में बारिश की तीव्रता बढ़ेगी। सोमवार से बुधवार के बीच क्रमश: अधिक स्‍थानों पर और अधिक तेज बारिश होने की उम्‍मीद है। आपको बता दें कि मानसून अब लगभग लौट चुका है, लेकिन स्‍थानीय कारणों से बारिश का सिलसिला अब भी जारी है।

आज इन सभी जिलों में बारिश का है पूर्वानुमान

राज्‍य के आसमान में बादलों की आवाजाही शुरू होने के साथ ही छिटपुट बारिश भी शुरू हो गई है। रविवार को पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, सारण, बक्‍सर, भोजपुर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, जहानाबाद, बेगूसराय, लखीसराय, नवादा, भागलपुर, जमुई, मुंगेर और खगड़‍िया जिले के कुछ इलाकों में हल्‍की बारिश का पूर्वानुमान पटना के मौसम विज्ञान केंद्र ने एक दिन पहले ही जारी किया था। इनमें से ज्‍यादातर जिलों में आज छिटपुट ढंग से बारिश हो रही है। सोमवार और मंगलवार को राज्‍य के कई हिस्‍सों में तेज बारिश हो सकती है।

18 और 19 अक्‍टूबर को भारी बारिश के आसार

पटना के मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 18 अक्‍टूबर को पश्‍च‍िम चंपारण, सिवान, सारण, गोपालगंज और बक्‍सर जिले में तेज बारिश, जबकि 19 अक्‍टूबर को पश्‍च‍िमी और पूर्वी चंपारण के साथ ही गोपालगंज में भारी बारिश हो सकती है। 18 तारीख को उत्तर-पश्‍चि‍म, दक्षिण पश्‍च‍िम, उत्तर-मध्य एवां दक्षिण-मध्य  बिहार के जिलों में एक या दो स्‍थानाें पर बिजली चमकने और मेघ गरजने की संभावना है। इन इलाकों में वज्रपात का खतरा बना रहेगा।

chat bot
आपका साथी