Bihar Weather: बिहार में अगले दो दिनों तक होगी बारिश, पटना के मौसम केंद्र ने जारी किया अलर्ट

Bihar Weather Today बिहार में अगले दो दिनों तक बारिश के आसार मौसम विज्ञान ने जारी किया अलर्ट राज्य में अभी सक्रिय रहेगा मानसून अब तक पूरे प्रदेश में सामान्य से छह फीसद अधिक 1017.4 मिमी बारिश दर्ज

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 06:10 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 06:10 AM (IST)
Bihar Weather: बिहार में अगले दो दिनों तक होगी बारिश, पटना के मौसम केंद्र ने जारी किया अलर्ट
बिहार में मानसून की मेहरबानी से होगी बारिश। प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar Weather Forecast: बिहार में बुधवार को दक्षिण मध्य बिहार के पटना, गया, नालंदा, नवादा में और दक्षिण पूर्व, उत्तर-पूर्व जिले के कुछ स्थानों पर गरज के साथ मध्यम स्तर की बारिश की संभावना है। ऐसी स्थिति गुरुवार को भी बनी रहने की संभावना है। मौसम विज्ञान की ओर से अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम विज्ञानी की मानें तो राज्य में मानसून की सक्रियता देखी जा सकती है। बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का केंद्र बनने से राज्य में मानसून की सक्रियता बनी रहेगी।

झारखंड और बंगाल से गुजर रही मानसून की ट्रफ लाइन

मानसून की ट्रफ लाइन इन दिनों जैसलमेर, कोटा, गुना, सिद्धि, रांची होते हुए पश्चिम बंगाल में बने कम दबाव का क्षेत्र होते हुए उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी की ओर गुजर रही है। पश्चिम बंगाल में बनी एक ट्रफ लाइन तेलंगाना आंतरिक ओडिशा से होकर गुजर रही है, जो समुद्रतल से 3.1 किमी तक फैली है।

सबसे अधिक बारिश बक्सर के सिमरी में

मंगलवार को राज्य के बक्सर जिले के सिमरी में सर्वाधिक बारिश 86.4 मिमी दर्ज की गई। मानसून सीजन के दौरान पूरे प्रदेश में सामान्य से छह फीसद अधिक 1017.4 मिमी बारिश दर्ज की गई।

शहर-अधिकतम तापमान

सीतामढ़ी - 36.7

पटना -33.8

गया-32.6

भागलपुर -34.6

पूर्णिया -34.5

(तापमान डिग्री सेल्सियस में)

chat bot
आपका साथी