Bihar Weather: बिहार में और प्रचंड हुआ मानसून, सात जुलाई तक के लिए अलर्ट; अब पूरे राज्‍य में बारिश के आसार

Bihar Weather Update News मौसम विज्ञान केंद्र ने सात जुलाई तक के लिए अलर्ट जारी किया है। कहा गया है कि लोग बारिश एवं मेघ गर्जन के दौरान सुरक्षित स्थानों पर शरण लें। कुछ इलाकों में भारी एवं मध्यम दर्जे की बारिश होती रहेगी।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sun, 04 Jul 2021 06:17 AM (IST) Updated:Sun, 04 Jul 2021 06:17 AM (IST)
Bihar Weather: बिहार में और प्रचंड हुआ मानसून, सात जुलाई तक के लिए अलर्ट; अब पूरे राज्‍य में बारिश के आसार
पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी किया अलर्ट। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण  संवाददाता। Bihar Weather Alert: बिहार के मौसम में तेजी से बदलाव जारी है। इस कारण मौसम विभाग ने अधिकांश जिलों के लिए आरेंज और येलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विज्ञान केंद्र ने सात जुलाई तक के लिए अलर्ट जारी किया है। कहा गया है कि लोग बारिश एवं मेघ गर्जन के दौरान सुरक्षित स्थानों पर शरण लें। कुछ इलाकों में भारी एवं मध्यम दर्जे की बारिश होती रहेगी। राज्य में सात जुलाई तक बारिश होने की उम्मीद की जा रही है। अब तक उत्‍तर बिहार में ही भारी बारिश के आसार थे, लेकिन नए अलर्ट में दक्षिण बिहार में भी ऐसी ही बारिश की आशंका जाहिर की गई है।

बिहार से गुजर रही दो ट्रफ लाइन, इस वजह से हो रही बारिश

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी संजय कुमार ने कहा कि वर्तमान में पूर्वी उत्तर प्रदेश से असम तक एक ट्रफ लाइन गुजर रही है, जिससे प्रदेश के उत्तरी भाग में बारिश हो रही है। वहीं, दूसरी ट्रफ लाइन पश्चिमी बिहार से ओडिशा तक गुजर रही है, जिससे राज्य में दक्षिण भाग में बारिश हो रही है। शनिवार को राज्य के उत्तरी भाग में झमाझम बारिश रिकार्ड की गई। उत्तर बिहार में 50 से 180 मिलीमीटर तक बारिश दर्ज हुई।

सात तक औरेंज व येलो अलर्ट, मेघ गर्जन हो तो निकलें संभलकर बिहार के मौसम में तेजी से हो रहा बदलाव उत्तर और दक्षिण भाग में मध्यम से भारी बारिश होने के आसार 50 से 180 मिलीमीटर तक बारिश दर्ज हुई उत्तर बिहार में

यह भी पढ़ें: तेजस्‍वी यादव ने बताया शादी के लिए चाहिए कैसी लड़की, जानिए कब से आ रहे प्रपोजल और मां राबड़ी की शर्त

दिन भर आते-जाते रहे बादल

पटना में शनिवार की सुबह से शाम तक बादलों का आना-जाना लगा रहा। सुबह अ'छी धूप निकली थी, लेकिन दोपहर बाद मौसम ने करवट बदली और धीरे-धीरे बादलों का आना शुरू हो गया। शाम चार बजे काले बादल मंडराने लगे। मौसम विज्ञानियों का कहना है राजधानी के मौसम में बदलाव होता रहेगा।

chat bot
आपका साथी