Bihar Weather Forecast: राजधानी में आज छाए रहेंगे बादल, इन जिलों में बारिश के हैं आसार

Bihar Weather Forecast प्रदेश में मानसून के तेवर में बदलाव देखने को मिल रहा है। पटना समेत आसपास क्षेत्रों में गुरुवार को आकाश में बादल छाए रहे।शुक्रवार को पटना समेत आसपास इलाके में आकाश में बादल छाए रहने के साथ बिजली चमकने व हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 06:18 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 06:18 AM (IST)
Bihar Weather Forecast: राजधानी में आज छाए रहेंगे बादल, इन जिलों में बारिश के हैं आसार
आसमान में आज भी छाए रहेंगे बादल। सांकेतिक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। प्रदेश में मानसून के तेवर में बदलाव देखने को मिल रहा है। पटना समेत आसपास क्षेत्रों में गुरुवार को आकाश में बादल छाए रहे। हवा की गति भी सामान्‍य से तेज रही। इसके प्रभाव से मौसम में तल्‍खी कुछ कम रही। पटना व गया का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं भागलपुर व पूर्णिया का तापमान 33.6 डिग्री व मुजफ्फरपुर का तापमान 31 डिग्री दर्ज किया गया। दूसरी ओर बांका में 29.2 मिमी, गया की शेरघाटी में 23 मिमी, टेकारी में 22 मिमी, बांका में 20 मिमी, राजगीर में 19.4 मिमी, सबौर में 18.4 मिमी, भोजपुर में 12 मिमी दर्ज की गई। आज यानि शुक्रवार को भी मौसम कुछ ऐसा ही रहने के आसार हैं। 

दक्षिण मध्‍य बिहार समेत कई जिलों में बारिश की संंभावना 

मौसम विभाग पटना से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार इन दिनों ट्रफ-लाइन जैसलमेर, चितौड़गढ़, सिद्धि, अंबिकापुर, पुरी होते हुए पूर्व मध्य बंगाल की ओर जा रही है। जो समुद्रतल से 0.9 किमी तक विस्तारित है। वहीं एक चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र दक्षिण छत्तीसगढ़ व इसके आसपास तक समुद्रतल से 5.8 किमी तक फैला है। इसके प्रभाव से राज्य में अगले 24 से 48 घंटों के दौरान दक्षिण मध्य के पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, जहानाबाद व उत्तर पश्चिम भाग के पश्चिम चंपारण, सिवान, सारण, पूर्वी गोपालगंज आदि के कुछ स्थानों पर एवं शेष जिलों में हल्के से मध्यम तीव्रता वाली बारिश की संभावना है। ऐसे में शुक्रवार को पटना समेत आसपास इलाके में आकाश में बादल छाए रहने के साथ बिजली चमकने व हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं। 

मौसम इन दिनों कभी गर्म तो कभी सामान्‍य हो जा रहा है। ऐसे में मौसम में खासकर बच्‍चों के स्‍वास्‍थ्‍य पर विशेष ध्‍यान देने की जरूरत होती है। क्‍योंकि सर्दी, जुकाम और वायरल फीवर होने की संभावना बढ़ जाती है। इसलिए बच्‍चों को घर का खाना खिलाने, हाथ साबुन से धुलवाने, मास्‍क पहनने और धूप में नहीं जाने की सलाह चिकित्‍सक देते हैं। 

chat bot
आपका साथी