Bihar Weather Forecast: राजधानी में आज बूंदाबांदी के आसार, दक्षिण भागों में बारिश की संभावना

राज्य के उत्तर-पश्चिम दक्षिण-मध्य और दक्षिण-पश्चिम जिलों के कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली चमकने के साथ हल्के से मध्यम स्तर की बारिश की संभावना है। दक्षिण-मध्य बिहार के पटना गया नालंदा शेखपुरा नवादा बेगूसराय लखीसराय आदि स्थानों पर गुरुवार को बादल छाए रहने व हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 06:19 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 06:19 AM (IST)
Bihar Weather Forecast: राजधानी में आज बूंदाबांदी के आसार, दक्षिण भागों में बारिश की संभावना
बिहार में कुछ जगहों पर आज बारिश के आसार। फाइल फोटो

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar Weather Alert: राज्य में मौसम का मिजाज बदलता दिख रहा है। पटना समेत इसके आसपास के इलाकों में बुधवार को दिन में तेज धूप की स्थिति रही तो वहीं राज्य के कुछ जिलों में हल्के से मध्यम स्तर की बारिश दर्ज की गई। राजधानी में गुरुवार को बूंदाबांदी हो सकती है। वहीं कुछ जिलों में मध्‍यम स्‍तर तक की वर्षा हो सकती है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार इन दिनों जैसलमेर, जोधपुर, गुना, अंबिकापुर होते हुए दक्षिण-पूर्व झारखंड में बने कम दबाव का क्षेत्र बालसोड़ होते हुए पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी की ओर गुजर रहा है। दक्षिण पूर्व झारखंड में कम दबाव का क्षेत्र चक्रवाती परिसंचरण के रूप में समुद्र तल से 5.8 किमी तक विस्तारित है। इसके प्रभाव से राज्य के उत्तर-पश्चिम, दक्षिण-मध्य और दक्षिण-पश्चिम जिलों के कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली चमकने के साथ हल्के से मध्यम स्तर की बारिश की संभावना है। दक्षिण-मध्य बिहार के पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय आदि स्थानों पर गुरुवार को आकाश में बादल छाए रहने व हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं। 

32.2 डिग्री रहा पटना  जिले का अधिकतम तापमान  वैशाली रहा सबसे गर्म, 35 डिग्री से अधिक चढ़ा पारा

26 सितंबर तक ऐसा रह सकता है मौसम

मौसम विज्ञानी संजय कुमार ने बताया कि इन मौसमी प्रभावों के कारण प्रदेश में 26 सितंबर तक कुछ स्थानों पर वर्षा की संभावना बनी है। बीते 24 घंटों के दौरान मधुबनी जिले में 15 मिमी, किशनगंज व भागलपुर में 8.6 मिमी, बांका में 7 मिमी, नालंदा में एक मिमी बारिश दर्ज की गई। किशनगंज, मधुबनी, भागलपुर, बांका में सामान्य से कम बारिश हुई। अनेक स्थानों पर बारिश नहीं होने के कारण गर्मी से थोड़ी परेशानी बढ़ी है। मौसम विभाग के अनुसार वैशाली में सर्वाधिक तापमान 35.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं पटना का 32.2 डिग्री, गया का 31.3, भागलपुर का 33.9, पूर्णिया का 32.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

chat bot
आपका साथी