Bihar Weather Forecast: बिहार में आज और कल बारिश से राहत के आसार नहीं, सोमवार से बदलेगा मौसम

Bihar Weather News बिहार का मौसम काफी तेजी से बदल रहा है। मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य में हो रहे बदलाव के मद्देनजर येलो अलर्ट जारी कर दिया है। केंद्र के अनुसार शनिवार एवं रविवार को राज्य के अधिकांश जिलों में बारिश के आसार बने हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sat, 10 Jul 2021 07:34 AM (IST) Updated:Sat, 10 Jul 2021 07:34 AM (IST)
Bihar Weather Forecast: बिहार में आज और कल बारिश से राहत के आसार नहीं, सोमवार से बदलेगा मौसम
बिहार में आज भी बारिश के आसार। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar Weather Forecast: बिहार का मौसम काफी तेजी से बदल रहा है। मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य में हो रहे बदलाव के मद्देनजर येलो अलर्ट जारी कर दिया है। केंद्र के अनुसार शनिवार एवं रविवार को राज्य के अधिकांश जिलों में बारिश के आसार बने हैं। सोमवार से राज्य के मौसम में सुधार होने की उम्मीद है। लगातार बारिश से उत्‍तर बिहार के बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों की परेशानी बढ़ गई है। बिहार के पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, सारण आदि जिलों में जून और जुलाई के दौरान तकरीबन हर रोज ही बारिश हो रही है। इसके अलावा बक्‍सर, गया, पटना, जहानाबाद में भी पर्याप्‍त बारिश हो रही है।

शुक्रवार को भी कई इलाकों में भरपूर बारिश

शुक्रवार को चनपटिया में 170 मिलीमीटर, गोपालगंज, रजौली, सिवान में 70 मिलीमीटर एवं गया में 60 मिलीमीटर बारिश के आसपास बारिश हुई है। वर्तमान में पंजाब से लेकर बंगाल की खाड़ी तक एक ट्रफ लाइन गुजर रही है। इस कारण पटना समेत प्रदेश के अधिकांश जिलों में बारिश हो रही है। कई इलाकों में तो स्थानीय कारणों से भी बारिश हो रही है। इस तरह की स्थिति आगे भी बनी रहने की उम्मीद है। राजधानी में दोपहर में हुई बारिश से लोगों को काफी राहत मिली। सुबह में उमस से लोग काफी परेशान थे।

chat bot
आपका साथी