Bihar Unlock 3 News: बिहार में छह जुलाई तक बढ़ा अनलाक का दायरा, नीतीश कुमार ने किया ट्वीट

Bihar Unlock 3 News बिहार में घटते कोरोना संक्रमण के बीच अनलाक-3 पर फैसला ले लिया गया। राज्य को छह जुलाई तक अनलाक किया गया है। 23 जून से छह जुलाई तक सरकारी एवं गैर-सरकारी कार्यालय शत-प्रतिशत उपस्थिति के साथ काम करेंगे।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 06:30 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 06:09 PM (IST)
Bihar Unlock 3 News: बिहार में छह जुलाई तक बढ़ा अनलाक का दायरा, नीतीश कुमार ने किया ट्वीट
बिहार में अनलॉक-3 पर आज फैसले की उम्‍मीद। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Unlock-3 Guidelines: बिहार में घटते कोरोना संक्रमण के बीच अनलाक-3 पर सोमवार की शाम फैसला ले लिया गया। इसबार बाजार में पाबंदियों में और छूट दी गई है। राज्य को छह जुलाई तक अनलाक किया गया है। सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि 23 जून से छह जुलाई तक सरकारी एवं गैर-सरकारी कार्यालय शत-प्रतिशत उपस्थिति के साथ काम करेंगे। दुकानें सुबह छह बजे से शाम सात बजे तक खोली जा सकेंगी। वहीं रात्रि कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। पार्क एवं उद्यान 6 बजे सुबह से 12 बजे दिन तक खुलेंगे।

अनलाक-2 की मियाद मंगलवार की रात तक है। नया आदेश बुधवार की सुबह से प्रभावी होगा। अनलाक के दो सप्ताह में भी संक्रमण दर कम रहने के कारण अनलाक-3 में थोड़ी और छूट दी गई है। इधर, स्‍कूलों और कालेजों में अब नए सत्र के लिए नामांकन शुरू होना है। इसे देखते हुए शैक्षणिक संस्‍थानों में धीरे-धीरे गतिविधियां बढ़ाई जाने की उम्मीद थी। हालांकि बच्‍चों के स्‍कूल आने पर अभी रोक ही रहेगी। स्कूल और कालेजों को लेकर अभी और इंतजार करना होगा। 

बढ़ रही है भीड़, धीरे-धीरे दी जाएगी छूट

सोमवार की शाम आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में अफसरों ने अगले एक सप्ताह के आदेश की रूपरेखा तय की। आपदा प्रबंधन समूह से पहले मुख्यालय स्तर के जिलों के डीएम से फीडबैक भी लिया जा रहा था। अफसरों का यह मानना है कि अब तक मिली छूट के बाद ही बाजार में काफी भीड़ है। ऐसे में छूट का दायरा धीरे-धीरे ही बढ़ाना ठीक होगा। शिक्षण संस्थानों के साथ अन्य बड़ी छूट के लिए कम से कम एक-दो सप्ताह और इंतजार करना होगा। अगर संक्रमण के घटने की रफ्तार यही रही तो अगले माह कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी