Bihar Terror Alert: यूपी में BJP नेताओं को टारगेट बनाए दो आतंकी गिरफ्तार, बिहार में भी अलर्ट जारी

Bihar Terror Alert यूपी में अल-कायदा के दो आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद बिहार पुलिस मुख्‍यालय ने राज्‍य के सभी जिलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। गिरफ्तार आतंकियों के तार बिहार में हाल ही में पकड़े गए आतंकियों से भी जुडे़ बताए गए हैं।

Amit AlokMon, 12 Jul 2021 12:09 PM (IST)
यूपी में गिरफ्तार अल-कायदा के आतंकियों की फाइल तस्‍वीरें तथा बिहार में अलर्ट पुलिसकर्मी की प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। Bihar Terror Alert उत्‍तर प्रदेश (UP) में रविवार को आतंकी संगठन अल-कायदा (Al-Qaeda) के दो सदस्‍यों को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में पता चला कि वे तीन दिन के अंदर लखनऊ में एक सांसद के साथ कई भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेताओं को बम विस्फोट में उड़ाने की साजिश रच चुके थे। उनकी योजना यूपी में सीरियल ब्लास्ट (Serial Blast in UP) करने की भी थी। इसके बाद बिहार में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है।

बिहार में कई इलाके रहे आतंकियों के सेफ जोन

विदित हो कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार किसी राज्य में आतंकियों के बम विस्‍फोट या किसी अन्‍य आतंकी गतिविधि की जानकारी मिलने पर आसपास के राज्यों को भी अलर्ट मोड में आना होता है। ऐसे में यूपी से आतंकियों की गिरफ्तरी के बाद पड़ोसी राज्‍य बिहार में अलर्ट जारी कर दिया गया है। बिहार के सीमांचल व मिथिलांचल सहित कुछ इलाके पहले से भी आतंकियों के छिपने का सेफ जोन रहे है। वहां से कई आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं। बिहार के दरभंगा में हाल ही में

सांसद सहित बीजेपी नेताओं को उड़ाने की साजिश

यूपी एटीएस द्वारा रविवार को लखनऊ के काकोरी रिंग रोड पर एक मकान में छापेमारी कर दो संदिग्धों को पकड़ा गया। पूछताछ के दौरान उन्‍होंने बताया कि उनके निशाने पर एक सासंद सहित बीजेपी के कई नेता थे। वे यूपी में कई जगह सिलसिलेवार बम विस्‍फोट करने की साजिश भी रच चुके थे। बताया जाता है कि उनके संपर्क बिहार में छिपे आतंकियों से भी रहे हैं।

बिहार के जिलाें में अलर्ट, रेलवे स्‍टेशनों पर भी जांच

इसके बाद बिहार पुलिस मुख्यालय (Bihar Police Headquarters) ने राज्‍य के सभी वरीय पुलिस अधीक्षकों व पुलिस अधीक्षकों को जिलों के संवेदनशील और सीमावर्ती जगहों पर निगाह रखने का निर्देश दिया है। उन्‍हें इसके साथ सर्च ऑपरेशन चलाने का भी निर्देश दिया गया है। उधर, बिहार में एक पखवारे के भीतर दरभंगा सहित तीन जगहों पर हुए बम विस्‍फोट के बाद राज्‍य के रेलवे स्टेशनों पर भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। पटना जंक्शन पर राजकीय रेल पुलिस जांच अभियान चला रही है। रेल एसपी विकास वर्मन ने पटना जंक्शन, दानापुर, पाटलिपुत्र, पटना साहिब समेत अन्य स्टेशनों पर दिन-रात सघन चौकसी का निर्देश दिया है। यह अभियान स्‍वतंत्रता दिवस तक चलता रहेगा।

पाकिस्तान से भी जुड़े मिले दरभंगा विस्‍फोट के तार

बिहार के दरभंगा में हुए बम विस्‍फोट के तार तो पाकिस्तान से भी जुड़ बताए गए हैं। दरभंगा विस्‍फोट के सिलसिले में यूपी से गिरफ्तार चार आतंकियों की निशानदेही पर ही रविवार को लखनऊ से दो और आतंकी गिरफ्तार किए गए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.