बिहार एसटीएफ को बड़ी कामयाबी, दिल्‍ली के साउथ कैंपस स्थित हॉस्‍टल से हत्‍यारा हुआ गिरफ्तार

Bihar Police Success बिहार पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। बिहार एसटीएफ ने दिल्‍ली में कारवाई करते हुए मोस्‍ट वांटेड अपराधी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। यह शख्‍स बिहार में हत्‍या करने के बाद दिल्‍ली जाकर छिप गया था।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 09:02 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 09:52 AM (IST)
बिहार एसटीएफ को बड़ी कामयाबी, दिल्‍ली के साउथ कैंपस स्थित हॉस्‍टल से हत्‍यारा हुआ गिरफ्तार
दिल्‍ली से गिरफ्तार हुआ बक्‍सर में हत्‍या करने वाला कुख्‍यात अपराधी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना/बक्सर, जागरण टीम। Bihar Crime News: बिहार में बढ़ते अपराध के सवालों पर लगातार घिर रही बिहार पुलिस (Bihar Police Success) को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। इसकी जानकारी खुद बिहार पुलिस के एडीजी (अभ‍ियान) सुशील खोपड़े (Bihar Police ADG operation Sushil Khopde) ने दी है। बिहार में एक सनसनीखेज हत्‍या को अंजाम देने के बाद फरार मोस्‍ट वांटेड अपराधी को बिहार एसटीएफ ने धर दबोचा है। यह खतरनाक अपराधी वारदात को अंजाम देने के बाद देश की राजधानी नई दिल्‍ली के साउथ कैंपस स्थित एक हॉस्‍टल में जाकर छिप गया था।

पूर्व मुखिया के बेटे की कर दी थी हत्‍या

ब‍िहार के बक्‍सर जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र अंतर्गत करहंसी गांव में पूर्व मुखिया के पुत्र की हत्या के मुख्य आरोपित और मोस्ट वांटेड अभिमन्यु यादव उर्फ बमबम यादव को गिरफ्तार करने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। बक्सर के मित्रलोक कॉलोनी निवासी बमबम यादव हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद वह दिल्ली भाग गया था। बिहार एसटीएफ की कार्रवाई में उसे रविवार शाम दिल्ली के साउथ कैंपस स्थित एक हॉस्टल से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ टीम उसे लेकर बिहार आ रही है।

Rupesh Murder: रूपेश हत्‍याकांड में 200 से अधिक लोगों से पूछताछ, जांच में लगे 60 पुलिस वाले

बमबम यादव के गिरफ्तारी की पुष्टि करते एडीजी अभियान सुशील खोपड़े ने बताया कि रविवार की शाम उसे दिल्ली के साउथ कैंपस स्थित हॉस्टल से गिरफ्तार करने के बाद टीम लेकर आ रही है। बमबम यादव विगत 30 नवम्बर को करहंसी पंचायत के पूर्व मुखिया के बेटे की हत्या करने के बाद दिल्ली भागकर गया था, और वहां अपने किसी परिचित की मदद से हॉस्टल में छिपकर रह रहा था। बक्सर के टॉप अपराधियों में शामिल बमबम पर रंगदारी और हत्या के कई मामले दर्ज हैं।

बक्सर पुलिस ने बमबम की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ से सहयोग मांगा था। इसी बीच एसटीएफ को जानकारी मिली कि बमबम दिल्ली के एक हॉस्टल में छिपा है। जिसके बाद योजनाबद्ध तरीके से छापेमारी करते हुए उसे गिरफ्तार किया गया है।

बताते चलें कि चुनावी रंजिश को लेकर 30 नवंबर को करहसी पंचायत के पूर्व मुखिया धर्म कुमार सिंह उर्फ मुन्ना सिंह के पुत्र दिग्विजय सिंह (35 वर्ष) की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। तीन बाइक पर सवार छह अपराधियों ने उस वक्त दिग्विजय सिंह को गोलियों से भून डाला था जब वे हार्वेस्टर से अपने खेत मे धान कटवा रहे थे। आसपास के खेत में दर्जनों लोगों के सामने दिन दहाड़े घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी हवा में हथियार लहराते फरार हो गए थे।

इस मामले में घटना के दो दिन बाद पिता के बयान पर आठ अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। हालांकि, घटना के बाद  अपराधियों को चिन्हित करने के बाद अनुसन्धान में लगी पुलिस ने दो अपराधियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी थी, जिनसे की गई पूछताछ में हत्या की पूरी योजना का खुलासा हो गया था। बावजूद इसके घटना के बाद से फरार मुख्य अभियुक्त बमबम यादव पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाया था।

chat bot
आपका साथी