बिहार में सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी बनने का मौका, 2100 पदों पर हर महीने 40 हजार रुपए तक मिलेगा मानदेय

Bihar Health Department Job छह महीने के इस कोर्स की समाप्ति पर प्रमाणपत्र प्रदान किया जाएगा। सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी के रूप में चयन के बाद हर माह 25 हजार मानदेय दिया जाएगा। इसके अलावा 15 हजार रुपए तक इंसेंटिव भी हर महीने मिल सकता है

Shubh Narayan PathakMon, 19 Jul 2021 09:52 AM (IST)
बिहार के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में 2100 पदों पर बहाली का मौका। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, आनलाइन डेस्‍क। बिहार राज्‍य स्‍वास्‍थ्‍य समिति ने राष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मिशन के अंतर्गत सर्टिफिकेट इन कम्‍युनिटी हेल्‍थ के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। जीएनएम या बीएससी नर्सिंग की डिग्री रखने वाले नौकरीपेशा या नए कैंडिडेट इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। जुलाई 2021 और जनवरी 2022 सत्र के लिए कुल 2100 पदों के विरुद्ध आनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 16 जुलाई से शुरू हो चुकी है, जो 29 जुलाई की शाम छह बजे तक चलेगी। स्‍वास्‍थ्‍य समिति की ओर से जारी विज्ञापन में कहा गया है कि सामुदायिक सेवा के लिए इच्‍छुक लोग इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस कोर्स को सफलतापूर्वक पूरा करने वाले हेल्‍थ एंड वेलनेस सेंटर्स पर सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी (Community Health Officer) के तौर पर पदस्‍थापित किए जाएंगे।

हर माह 40 हजार रुपए तक कमाने का मौका

छह महीने के इस कोर्स की समाप्ति पर प्रमाणपत्र प्रदान किया जाएगा। सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी के रूप में चयन के बाद हर माह 25 हजार मानदेय दिया जाएगा। इसके अलावा 15 हजार रुपए तक इंसेंटिव भी हर महीने मिल सकता है, जो राष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मिशन, भारत सरकार की मंजूरी पर निर्भर करेगा। इस कोर्स का संचालन इंदिरा गांधी राष्‍ट्रीय मुक्‍त विश्‍वविद्यालय (Indira Gandhi National Open University) की ओर से किया जाएगा।

आरक्षण रोस्‍टर का किया जाएगा पालन

नियुक्ति प्रक्रिया में आरक्षण रोस्‍टर का पालन किया जाएगा। इसकी पूरी जानकारी आपको विभाग की ओर से जारी विज्ञापन से मिल सकती है, जिसके लिए लिंक आपको इसी खबर के आखिर में मिलेगा। आवेदन के लिए 500 रुपए का शुल्‍क देना होगा। बिहार के रहने वाले एससी-एसटी, महिला और दिव्‍यांग आवेदकों को केवल 250 रुपए ही देने होंगे। शुल्‍क का भुगतान आनलाइन ही करना होगा। शैक्षणिक और उम्र संबंधी योग्‍यताओं के लिए कट आफ डेट एक जुलाई 2021 निर्धारित है।

डायरेक्‍ट आवेदन के लिए यहां क्लिक करें - Online Application विज्ञापन को देखने के लिए यहां क्लिक करें - Advertisement

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.