खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत सासाराम के न्यू स्टेडियम की बदलेगी तकदीर, प्रस्ताव की स्‍वीकृति का इंतजार

Bihar Sports News सासाराम के न्यू स्टेडियम के विकास के लिए रोहतास जिला प्रयाासन ने बिहार सरकार को प्रस्‍ताव भेज दिया है। इस स्‍टेडियम का विकास खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत किया जाना है। अब इस प्रस्ताव की स्‍वीकृति का इंतजार है।

By Amit AlokEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 08:36 AM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 08:36 AM (IST)
खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत सासाराम के न्यू स्टेडियम की बदलेगी तकदीर, प्रस्ताव की स्‍वीकृति का इंतजार
बिहार के सासाराम में स्थित न्यू स्टेडियम। तस्‍वीर: जागरण

रोहतास, जागरण संवाददाता। Bihar Sports News रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम स्थित न्यू स्टेडियम (New Stadium Sasaram) का कायाकल्प होगा। आने वाले दिनों में यह स्टेडियम फुटबॉल (Football) का अच्‍छा मैदान बनेगा। बिहार सरकार (Bihar Government) के निर्देश पर जिला प्रशासन ने इसका प्रस्ताव (Proposal) बनाकर स्वीकृति के लिए भेज दिया है। अब प्रस्ताव पर हरी झंडी मिलने का इंतजार है।

पांच करोड़ से होगा विकास, भेजा प्रस्‍ताव

सूत्रों की माने तो केंद्र सरकार ने खेलो इंडिया कार्यक्रम (Khelo India Program) के तहत प्रत्येक जिला में कम से कम एक खेल मैदान को विकसित कर अत्याधुनिक सुविधाओं व संसाधनों से लैस करने का निर्णय लिया है। पहले विभिन्न खेलों के लिए अलग-अलग मैदानों को विकसित करने की योजना थी। उसके अनुरूप प्रशासन ने न्यू स्टेडियम को फुटबॉल, मल्टी परपस हॉल के बगल में बैडमिंटन, शिवसागर में क्रिकेट के लिए स्टेडियम बनाने का स्थल चयन किया था। जबकि, एथलेटिक्स के लिए जिला मुख्यालय से सटे जमीन की तलाश जारी थी। परंतु सरकार से मिले नए निर्देश के बाद न्यू स्टेडियम फजलगंज को फुटबॉल खेल मैदान के रूप में विकसित करने का प्रस्ताव चार दिनों पूर्व भेजा गया है। इसपर तकरीबन पांच करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। सरकार से प्रस्ताव पर हरी झंडी मिल जाती है तो खिलाड़ियों के लिए एक बेहतर मैदान आने वाले दिनों में उपलब्ध हो जाएगा।

खिलाड़ियों को उपलब्ध होगा बेहतर मैदान

जिला खेल पदाधिकारी संजय कुमार (District Sports Officer Sanjay Kumar) के मुताबिक न्यू स्टेडियम को फुटबॉल खेल के लिए विकसित किए जाने के लिए सरकार को प्रस्ताव जिला प्रशासन के माध्यम से भेजा गया है। स्वीकृति इसकी स्‍वीकृति मिलने के बाद इस खेल मैदान को विकसित करने का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा। खिलाड़ियों को एक बेहतर मैदान उपलब्ध होगा। विभाग का हर संभव प्रयास है कि जिले को सभी खेलों के लिए बेहतर मैदान उपलब्ध हो ताकि खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन तो कर सके ही राज्यस्तरीय प्रतियोगिता का भी अयोजन हो सके।

chat bot
आपका साथी