Bihar Inter Admit Card: बिहार बोर्ड ने जारी किया इंटर का एडमिट कार्ड, सिमुलतला के लिए नतीजे जारी

Bihar School Examination Board News बिहार बोर्ड ने इंटर परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। एक फरवरी से शुरू होकर 13 फरवरी तक चलेगी इंटर की सैद्धांतिक विषयों की परीक्षा तैयारी में जुटे हैं लाखों विद्यार्थी

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 07:51 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 07:51 PM (IST)
Bihar Inter Admit Card: बिहार बोर्ड ने जारी किया इंटर का एडमिट कार्ड, सिमुलतला के लिए नतीजे जारी
बिहार बोर्ड ने जारी किया इंटर का एडमिट कार्ड। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar Board Inter Exam Admit Card Download: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने शनिवार को इंटर का प्रवेश पत्र जारी कर दिया। एक फरवरी से इंटर की सैद्धांतिक विषयों की परीक्षा होगी, जो 13 फरवरी तक चलेगी। प्रायोगिक परीक्षा का आयोजन चल रहा है। बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि इंटर की सैद्धांतिक विषयों की परीक्षा के लिए शनिवार को प्रवेश पत्र बोर्ड की वेबसाइट पर जारी कर दिया गया। प्रवेश पत्र वेबसाइट पर 31 जनवरी तक अपलोड रहेगा। प्राचार्य वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर हस्ताक्षर कराकर और मुहर लगाकर परीक्षार्थी को मुहैया कराएंगे। यह प्रवेश पत्र केवल सैद्धांतिक विषयों के लिए ही होगा।

केवल सेंटअप पास परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड देंगे प्राचार्य

बिहार बोर्ड ने स्पष्ट कर दिया है कि एडमिट कार्ड केवल इंटर की सेंटअप परीक्षा पास करने वाले परीक्षार्थियों को ही मुहैया कराया जाएगा। जो परीक्षार्थी सेंटअप परीक्षा नहीं दिए हैं या जो पास नहीं किए हैं, उन्हें प्रवेश पत्र प्रदान नहीं किया जाएगा।

परीक्षा में लागू किए जाएंगे कोरोना से बचाव का उपाय

बोर्ड अध्यक्ष ने कहा कि स्कूलों में प्रवेश पत्र वितरण करते समय कोरोना से बचाव का समुचित उपाय किया जाएगा। स्कूलों में मास्क लगाकर ही परीक्षार्थी प्रवेश पत्र लेने आएंगे। इसके लिए पर्याप्त संख्या में काउंटर लगाए जाएंगे। स्कूल व कॉलेज प्रशासन की ओर से गेट पर एवं स्कूल के विभिन्न जगहों पर सैनिटाइजर की समुचित व्यवस्था होगी।

बिहार बोर्ड की वेबसाइट : seniorsecondary.biharboardonline.com

बोर्ड की हेल्पलाइन नंबर : 0612-2230039, 2235161

सिमुलतला प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट घोषित : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने सिमुलतला आवासीय विद्यालय के प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया। प्रारंभिक परीक्षा में कुल 1200 परीक्षार्थियों को सफल घोषित किया गया है। इसमें 600 छात्र एवं 600 छात्राएं हैं। ये सभी परीक्षार्थी मुख्य परीक्षा में आगामी 30 जनवरी के शामिल होंगे। मुख्य परीक्षा दो पेपर का होगा।

chat bot
आपका साथी