Bihar Board News: इंटर कंपार्टमेंटल परीक्षा के फॉर्म भरने की तिथि बढ़ी, एसटीईटी विशेष परीक्षा की आंसर-की जारी

BSEB Bihar Board Inter 12th compartmental exam बिहार बोर्ड से जुड़ी दो बड़ी खबरें हैं। पहली यह कि बोर्ड ने इंटर कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए आवेदन की तिथि बढ़ा दी है। दूसरी तरफ एटीईटी विशेष परीक्षा के लिए आंसर की जारी कर दी गई है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 10:16 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 10:16 AM (IST)
Bihar Board News: इंटर कंपार्टमेंटल परीक्षा के फॉर्म भरने की तिथि बढ़ी, एसटीईटी विशेष परीक्षा की आंसर-की जारी
बिहार में इंटर कंपार्टमेंटल परीक्षा की तिथि बढ़ी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। BSEB, Bihar Board Inter 12th Compartmental Exam 2021: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar School Examination Board) ने इंटर की कंपार्टमेंटल परीक्षा (application for inter compartmental exam) के फॉर्म भरने की तिथि बढ़ा दी है। अब 14 एवं 15 अप्रैल को भी फॉर्म भरे जाएंगे। इंटर की कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए फॉर्म भरने से वंचित विद्यार्थी को मौका दिया गया है। इसके पहले बोर्ड ने 5 से 10 अप्रैल तक कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए फॉर्म भरने का अवसर दिया था, लेकिन कई छात्र अभी तक आवेदन नहीं कर पाए हैं। बोर्ड के इस फैसले से छात्र-छात्राओं को काफी फायदा होगा। दूसरी तरफ परीक्षा समिति ने एटीईटी विशेष परीक्षा की आंसर की भी जारी कर दी है।

20 अप्रैल तक शुल्‍क जमा कराने का मिला मौका

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि जो परीक्षार्थी अब तक इंटर परीक्षा के लिए कंपार्टमेंटल परीक्षा के फॉर्म नहीं भर पाए हैं। उन्हें बोर्ड ने विशेष अवसर प्रदान किया है। ऐसे विद्यार्थियों को 20 अप्रैल तक शुल्क जमा कराना होगा। इंटर की परीक्षा में करीब 80 फीसद छात्र-छात्रा सफल हुए हैं। कंपार्टमेंटल परीक्षा में वैसे छात्र-छात्राओं को मौका दिया जा रहा है, जो अधिकतम दो विषयाें में फेल हुए हैं। इसके जरिये छात्र अपना एक साल बर्बाद होने से बचा सकते हैं।

बिहार बोर्ड की वेबसाइट पर 17 अप्रैल तक रहेगी आंसर की

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने एसटीईटी विशेष परीक्षा का आंसर-की मंगलवार को जारी कर दी। बिहार बोर्ड की ओर से दो अप्रैल को विशेष परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में उर्दू, संस्कृत एवं विज्ञान के परीक्षार्थी शामिल हुए थे। बिहार बोर्ड की वेबसाइट पर 17 अप्रैल तक आंसर की रहेगी। इस दौरान शिकायत होने पर परीक्षार्थी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। उसके बाद उनके आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा। आंसर की जारी होने के बाद बिहार बोर्ड अब रिजल्ट की तैयारी में जुट गया है।

chat bot
आपका साथी