बिहार में सड़क हादसों में सात लोगों की मौत, आरा, पटना और शेखपुरा में लोगों ने गंवाई जान

Road Accidents in Bihar बिहार में हुए तीन अलग-अलग सड़क हादसों में कुल सात लोगों की मौत हो गई है। ये हादसे पटना आरा और शेखपुरा में हुए हैं। पटना और आरा में हादसा थोड़ी ही देर पहले हुआ है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 11:04 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 11:16 AM (IST)
बिहार में सड़क हादसों में सात लोगों की मौत, आरा, पटना और शेखपुरा में लोगों ने गंवाई जान
भोजपुर जिले के सहार में रोड जाम करते लोग और स्‍कॉर्पियो छोड़कर भागा चालक। जागरण

पटना/आरा/शेखपुरा, जागरण टीम। Road Accident in Bihar: बिहार के पटना, भोजपुर और शेखपुरा जिलों में हुए तीन अलग-अलग हादसों में कम से कम सात लोगों की जान चली गई है। भोजपुर जिले के सहार थाना अंतर्गत आरा-अरवल मार्ग पर सोन नदी पर बने सहार पुल पर एक अनियंत्रित स्‍कॉर्पियो ने तीन लोगों को रौंद दिया। इस हादसे में दो लोगों की मौत हुई है। दूसरी तरफ, शेखपुरा में बाइक पर सवार होकर बारात में जा रहे तीन किशोरों को ट्रक ने रौंद दिया। वही पटना जिले के नौबतपुर के समीप बोलेरो और बाइक की टक्‍कर में दो लोगों की मौत होने की सूचना मिल रही है।

भोजपुर में अनियंत्रित स्कार्पियो ने तीन को रौंदा, दो की मौत

आरा से मिली सूचना के मुताबिक भोजपुर जिले के सहार थाना क्षेत्र अन्तर्गत आरा-अरवल मुख्य मार्ग स्थित सहार पुल पर शुक्रवार की सुबह अनियंत्रित स्कार्पियो ने तीन लोगों को रौंद दिया। जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। जबकि, एक ग्रामीण घायल हो गया। दुर्घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीण सड़क पर उतर गए और स्कार्पियो को क्षतिग्रस्त कर दिया । हालांकि , चालक जान बचाकर भाग निकला।

गुस्‍साए लोगों ने रोड जाम कर शुरू किया हंगामा

गुस्साए लोग सहार पुल के समीप ही आरा-अरवल मुख्य मार्ग को जाम कर हंगामा कर रहे है। भाकपा -माले के नेतृत्व में सड़क पर उतरे आक्रोशित ग्रामीण मृतक के आश्रितों को मुआवजा और स्कार्पियो चालक की गिरफ्तारी की मांग कर रहे है। मौके पर पहुंची पुलिस सड़क जाम कर रहे लोगों को समझाने में लगी है। मृतकों में भोजपुर के सहार टोला निवासी बुटाई चौधरी का 20 वर्षीय पुत्र वीरेंद्र चौधरी तथा सीता चौधरी का 60 वर्षीय पुत्र गंगा विष्णु चौधरी  शामिल है। हादसे मेंं घायल गिरनी चौधरी का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है।

गांव से बालू घाट की ओर जाने के दौरान हुआ हादसा

बताया जाता हैं कि सहार थाना के सहार टोला निवासी वीरेन्द्र चौधरी, गंगा विष्णु चौधरी व गिरनी चौधरी तीनों शुक्रवार की सुबह सात बजे पैदल पुल पारकर अरवल बालू घाट की ओर जा रहे थे। इस बीच आरा-अरवल मार्ग स्थित सहार पुल पर अनियंत्रित स्कार्पियो ने तीनों को रौंद दिया। इसके बाद इलाज के लिए सहार पीएचसी लाया गया।जहां, से गंभीर रूप से घायल वीरेन्द्र चौधरी व गंगा विष्णु चौधरी को पटना और अरवल रेफर कर दिया गया।जहां, इलाज के लिए ले जाने के दौरान रास्ते में दोनों की मौत हो गई।

गुस्साए लोगों ने स्कार्पियो पर उतारा गुस्सा

जिस स्कार्पियो गाड़ी से यह हादसा हुआ है, वह किसी कंपनी की बताई जा रही हैं। दुर्घटना के बाद भीड़ के आक्रोश को देखकर चालक स्कार्पियो को पुल पर ही छोड़कर भाग निकला। जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने स्कार्पियो को क्षतिग्रस्त कर दिया। सड़क जाम के कारण आरा-अरवल मार्ग पर वाहनों का परिचालन अवरूद्ध हो गया है। सहार थानाध्यक्ष आनंद सिंह मौके पर पहुंच कर जाम हटाने व लोगों को समझाने में लगे है। खबर लिखे जाने तक हंगामा व सड़क जाम जारी था।

नौबतपुर-बिहटा-सरमेरा पथ पर भी हुआ हादसा

पटना जिले में नौबतपुर-बिहटा-सरमेरा पथ, स्‍टेट हाइवे 78 पर बाइक और बोलेरो के बीच टक्‍कर हुई है। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो चुकी है।  मृतकों में बोलेरो सवार त्रिलोकी बिंद, पिता ऋषिदेव प्रसाद, ग्राम लक्ष्मणपुर, जिला आरा एवं बाइक सवार छोटू कुमार 19 वर्ष ग्राम महमदली चक, थाना नौबतपुर शामिल हैं।  गंभीर रूप से घायल महमदली चक निवासी आजाद नाथ उर्फ नीतीश कुमार (25 वर्ष) को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। थानाध्यक्ष सम्राट दीपक ने बताया कि घटना की छानबीन की जा रही है। इधर, शेखपुरा जिले में बीती रात एक ही बाइक पर सवार होकर बारात में शामिल होने जा रहे तीन किशोरों को किसी ट्रक ने रौंद दिया। इस हादसे में सभी तीन लोगों की मौत हो चुकी है।

शेखपुरा में हुए हादसे की पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें, बारात जा रहे चाचा-भतीजा सहित तीन की मौत

chat bot
आपका साथी