Bihar: RJD के वरिष्‍ठ नेता बृषिण पटेल का बयान, हां, राष्‍ट्रीय जनता दल है एक परिवार की पार्टी

जदयू प्रवक्‍ता नीरज कुमार के उस बयान पर जिसमें उन्‍होंने राजद को परिवार की पार्टी बताया था। इस पर राजद नेता बृषिण पटेल ने कहा जदयू नेता सही बोल रहे हैं। इसके लिए उन्‍हें धन्‍यवाद। राजद परिवार वाली पार्टी ही है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 04:04 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 04:04 PM (IST)
Bihar: RJD के वरिष्‍ठ नेता बृषिण पटेल का बयान, हां, राष्‍ट्रीय जनता दल है एक परिवार की पार्टी
लालू प्रसाद यादव एवं बृषिण पटेल। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। कभी मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nithish Kumar) के काफी करीबी रहे राजद नेता व पूर्व मंत्री वृषिण पटेल (RJD Leader Brishin Patel) ने राजद को परिवार की पार्टी बताने के बयान को सही कहा है। उन्‍होंने कहा कि राजद परिवार की पार्टी है, क्‍योंकि यहां नेता और कार्यकर्ता सभी एक परिवार की तरह हैं। उनमें कोई अंतर नहीं है। इस क्रम में उन्‍होंने जातिगत जनगणना, जदयू में विवाद के मुद्दे पर भी अपनी बात रखी। भाजपा पर भी जमकर निशाना साधा। 

राजद के नेता और कार्यकर्ताओं में परिवार वाला प्रेम 

बृषिण पटेल ने कहा कि जदयू एमएलसी नीरज कुमार (JDU MLC Neeraj Kumar) सही कह रहे हैं कि राजद (RJD) परिवार की पार्टी है। क्‍योंकि यहां परिवार वाली फिलिंग है। बिना पारिवारिक फीलिंग के दल चल ही नहीं सकता।दल का मतलब ही होता है परिवार। यहां सभी सदस्‍य आपस में परिवार की तरह हैं। क्‍योंकि यहां नेता और कार्यकर्ता में अंतर नहीं है। यहां कार्यकर्ता का रोआं भी टूटता है तो नेता को दर्द होता है। इसलिए वे जदयू प्रवक्‍ता को धन्‍यवाद देते हैं कि उन्‍होंने राजद को परिवार वाली पार्टी माना। 

भाजपा नहीं देना चाहती गरीबों का हक 

भाजपा हमेशा समाज में बिखराव करना चाहती है। चाहे वह जाति की सोच हो या हिंदू-मुसलमान की। गैर बराबरी ही उनकी नियति बन गई है। जातीय जनगणना से जिसकी जितनी जनसंख्‍या है, उसे उतना हक मिलेगा। लेकिन भाजपा में कुछ चहेते को ही वे देना चाहती है और गरीबों का हक मारना चाहती है। इसलिए वह जातिगत जनगणना नहीं कराना चाहती। 

बिना नीतीश जदयू का एक पत्‍ता नहीं हिलने वाला 

मैं इतना जानता हूं कि जदयू में बिना नीतीश कुमार के एक पत्‍ता नहीं हिलने वाला। वे जो चाहेंगे वही होगा। इसलिए उन्‍हें नहीं लगता कि उनमें और आरसीपी में किसी तरह का विवाद है। तंज कसते हुए राजद नेता ने कहा कि नीतीश कुमार एक तीर से कई निशाने लगा रहे हैं। वे आरसीपी को भी साधना चाह रहे, ललन सिंह को भी। 

chat bot
आपका साथी