Bihar Rajya Sabha Chunav: सुशील मोदी का निर्विरोध निर्वाचन तय, RJD ने क्‍यों नहीं दिया प्रत्‍याशी, बताए कारण

Bihar Rajya Sabha Election राज्‍यसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्‍याशी श्‍यामनंदन प्रसाद का नामांकन रद होने के कारण सुशील मोदी का निर्वाचन तय हो गया है। इस बीच आरजेडी ने बताया है कि उसने चुनाव में अपना प्रत्‍याशी क्‍यों नहीं दिया।

By Amit AlokEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 01:14 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 08:32 PM (IST)
Bihar Rajya Sabha Chunav: सुशील मोदी का निर्विरोध निर्वाचन तय, RJD ने क्‍यों नहीं दिया प्रत्‍याशी, बताए कारण
राज्‍यसभा प्रत्‍याशी सुशील कुमार मोदी। फाइल तस्‍वीर।

पटना, जागरण टीम। Rajya Sabha Election राज्‍य सभा चुनाव में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के भारतीय जनता पार्टी (BJP) प्रत्‍याशी सुशील मोदी (Sushil Kumar Modi) के खिलाफ महागठबंधन (Mahagathbandhan) ने अपना प्रत्‍याशी नहीं दिया है। इस मामले में सियासत गरमाती दिख रही है। राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) ने कहा है कि उसने सुशील मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने की कोई बात ही नहीं की थी। यह ताे एनडीए का दुष्‍प्रचार था। इस बीच राज्‍यसभा चुनाव में नामांकन दाखिल करने वाले निर्दलीय प्रत्‍याशी श्याम नंदन प्रसाद का नामांकन रद हो गया है। ऐसे में अब सुशील मोदी का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है।

आरजेडी बोला: कभी नहीं की  प्रत्‍याशी देने की बात

आरजेडी के प्रदेश प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी ने राज्यसभा चुनाव में प्रत्‍याशी देने की बात कभी नहीं की थी। आरजेडी का मानना है कि राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के निधन से खाली हुई इस सीट पर सबसे अधिक दावेदारी लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) की है। ऐसे में अगर एनडीए से राम विलास पासवान की पत्‍नी रीना पासवान (Reena Paswan) प्रत्‍याशी बनाईं जातीं तो पार्टी उन्‍हें समर्थन देती। लेकिन बीजेपी ने ऐसा नहीं कर सीट को अपने खाते में रखा।

हार के डर से आरजेडी ने नहीं दिया प्रत्‍याशी: बीजेपी

आरजेडी के इस बयान पर बीजेपी ने भी प्रतिक्रिया दी है। बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता संजय टाइगर ने कहा है कि महागठबंधन ने विधानसभा अध्यक्ष के पद के लिए चुनाव करा अपनी किरकिरी कराई। आरजेडी ने फिर अपनी हार देख प्रत्‍याशी ही नहीं खड़ा नहीं किया।

महागठबंधन ने दिया था रीना को समर्थन देने का प्रस्‍ताव

विदित हो कि राम विलास पासवान की पत्‍नी रीना पासवान को समर्थन देने या महागठबंधन का उम्‍मीदवार बनाने के प्रस्‍ताव की पुष्टि एलजेपी ने की थी। एलजेपी अध्‍यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने इसके लिए तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) को धन्‍यवाद देते हुए प्रस्‍ताव को मानने से इनकार कर दिया था। इस बीच आरजेडी नेता श्याम रजक (Shyam Rajak) को महागठबंधन का प्रत्याशी बनाने की चर्चा खूब होती रही। हालांकि, श्‍याम रजक ने इसकी जानकारी तक से इनकार किया। जो भी हो, अब राज्‍यभा सीट पर सुशील कुमार मोदी का निर्वाचन तय है।

chat bot
आपका साथी