Bihar Politics: तेजस्‍वी ने मां-पिता के अपमान का लगाया आरोप तो मुख्यमंत्री बोले मैं तो मजाक कर रहा था

Bihar Politics नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि चुनाव के दौरान मुख्‍यमंत्री दूसरों के बच्‍चे गिन रहे थे। मेरे मां-पिता के बारे में कहा कि बेटा की चाह में बेटी पैदा कर रहे थे। इसपर सीएम नीतीश ने कहा हम तो प्रजनन दर की बात करते रहे हैं ।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 10:35 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 10:43 PM (IST)
Bihar Politics: तेजस्‍वी ने मां-पिता के अपमान का लगाया आरोप तो मुख्यमंत्री बोले मैं तो मजाक कर रहा था
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तस्‍वीर ।

पटना, राज्य ब्यूरो । Bihar Politics: विधानसभा (Legislative Assembly) में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Leader of Opposition Tejashwi Yadav) द्वारा संतान को लेकर की गई टिप्पणी पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने पलटवार किया है। नीतीश कुमार ने सदन के बाहर मीडिया से कहा कि तेजस्वी यादव के आरोप निराधार (baseless) हैं।

विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर हुए वाद-विवाद के दौरान तेजस्वी यादव ने सदन में मुख्यमंत्री पर आरोप लगाए कि चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री अपनी चुनावी सभाओं में लालू प्रसाद के नौ बच्चों की बात करते थे। कहते थे बेटी पर भरोसा नहीं था इसलिए नौ बच्चे हुए। बेटा की चाह में बेटी पर बेटी पैदा करते गए। मगर हम बता दें कि हम दो भाइयों के बाद भी एक छोटी बहन है।  तेजस्‍वी ने आगे कहा कि मुख्‍यमंत्री का भी एक बेटा है, है कि नहीं ये तो वहीं बताएंगे...

कहा था कि बेटियां पढ़-लिख जाएंगी तो प्रजनन दर में कमी आएगी

तेजस्वी यादव के इस आरोप का जवाब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सदन के बाहर दिया। सदन समाप्त होने के बाद पत्रकारों से उन्होंने कहा कि वे प्रजनन दर की बात करते रहे हैं। उस दिन भी वे प्रजनन दर पर बातें कर रहे थे, उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया था। उन्होंने कहा यह बात उन्होंने परिहास में कही थी। क्या मैंने किसी के बारे में कुछ कहा? लोग खुद ही इसे अपने ऊपर ले लेते हैं। बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान 27 अक्टूबर को अपनी एक चुनावी सभा में नीतीश कुमार ने प्रजनन दर को लेकर सभा में बात की थी और कहा था कि बेटियां पढ़ लिख जाएंगी तो प्रजनन दर में कमी आएगी।

chat bot
आपका साथी