Bihar Politics: नीतीश सरकार पर तेजस्वी का सीधा आरोप, बोले- बिहार में चल रही है नल-धन योजना

Bihar Politics बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने गुरुवार को नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला है। लालू यादव के बेटे ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बिहार सरकार को घेरने की कोशिश की है और कहा है कि सूबे के मुखिया अब थक चुके हैं।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 04:47 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 04:47 PM (IST)
Bihar Politics: नीतीश सरकार पर तेजस्वी का सीधा आरोप, बोले- बिहार में चल रही है नल-धन योजना
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। सांकेतिक तस्वीर

पटना, आनलाइन डेस्क। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने गुरुवार को नीतीश सरकार (Nitish Government) को घेरने की कोशिश की। तेजस्वी यादव ने नल जल योजना में उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद सिंह (Deputy Chief Minister Tarkishore Prasad singh) के रिश्तेदारों पर योजना में ठेका बांटने का सीधा आरोप लगाया। नेता प्रतिपक्ष ने प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि सूबे के मुखिया में अब हिम्मत नहीं हैं कि वे बीजेपी के आरोपी नेताओं पर कार्रवाई कर सकें। इसके साथ राज्यसभा सांसद और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) पर भी तेजस्वी ने हमला किया और पूछा कि भष्टाचार पर अब उनकी जुबान क्यों नहीं खुल रही है।

नल-जल  को बताया नल-धन योजना

तेजस्वी यादव ने अपने 10 सर्कुलर आवास पर प्रेस कान्फ्रेंस कर नीतीश सरकार पर हमला किया। उन्होंने नल- जल योजना को नल धन योजना करार दिया। इसके साथ ही उन्होंने सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि सरकार बिहार के ऐसे 50 पंचायतों का नाम बता दे जहां ये योजना सही ढंग से चल रही हो। तेजस्वी ने सीधा आरोप लगाया कि नल जल योजना का जो ठेका दिया गया वो कंपनी उप मुख्यमंत्री के दामाद और साले का है। 

'सरकार ने क्यों साध रखी है चुप्पी'

तेजस्वी यादव ने सवाल किया कि भष्टाचार के ऐसे मामले पर बिहार सरकार ने चुप्पी क्यों साध रखी है। इतने गंभीर मामले पर भी नीतीश सरकार की तरफ से कोई एक्शन क्यों नहीं लिया जा रहा है? मुख्यमंत्री की आत्मा बंगाल की खाड़ी में डूब गई है। वे पूरी तरह से थक चुके हैं और जैसे-तैसे अपनी कुर्सी बचाने की फिराक में लगे हैं। गौरतलब है कि बुधवार को ही आरजेडी के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के समाप्ति के बाद तेजस्वी यादव ने मीडिया से कहा था कि वो जल्द ही कागजातों के साथ नज-जल योजना में हुए भ्रष्टाचार का पर्दाफाश करेंगे।

chat bot
आपका साथी