Bihar Politics: तेजस्वी बोले- कुख्यात है बिहार का स्वास्थ्य विभाग, टीकाकरण का आंकड़ा बढ़ाने के लिए किया जा रहा खेल

बिहार के अरवल में आरटीपीसीआर टेस्ट और कोरोना वैक्सीन के नाम पर फर्जीवाड़े की खबर के बाद अब सियासत शुरू हो गई है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए कहा है कि टीकाकरण के आंकड़े को बढ़ाने के लिए सब खेल हो रहा है।

Rahul KumarTue, 07 Dec 2021 12:02 PM (IST)
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और सीएम नीतीश कुमार। जागरण आर्काइव

पटना, आनलाइन डेस्क। बिहार के अरवल में कोरोना वैक्सिनेशन और आरटीपीसीआर टेस्ट के नाम पर फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है। अरवल के करपी एपीएचसी में वैक्सीन लेने वालों की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi), अमित शाह (Amir Shah), सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा का नाम भी शामिल है। स्वास्थ्य विभाग के इस लापरवाही पर बिहार में सियासत शुरू हो गई है। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) इस मुद्दे को धर लिया है और बिहार सरकार पर जोरदार हमला किया है। 

'स्वास्थ्य व्यवस्था में फिसड्डी है बिहार'

 स्वास्थ्य विभाग की इस गलती की वजह से बिहार सरकार की किरकिरी हो रही है। इस बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर सरकार को घेरने की कोशिश की है। उन्होंने लिखा है कि, बिहार का स्वास्थ्य विभाग देश में सबसे फिसड्डी है और धांधली और आंकड़ों की जालसाजी के लिए कुख्यात है। तेसस्वी यादव ने यह आरोप भी लगाया है कि है बिहार सरकार ने टीकाकरण का आंकड़ा बढ़ाने के लिए पीएम मोदी, सोनिया गांधी समेत प्रियंका चोपड़ा तक को वैक्सीन दे दिया गया।

बिहार में फैली है प्रशासनिक'

तेजस्वी यादव बिहार सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ते। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सत्तारूढ़ दलों के जनप्रतिनिधियों के हालिया बयानों का उल्लेख करते हुए कहा कि, बिहार में प्रशासनिक अराजकता फैली हुई है। उन्होंने कहा कि रविवार को वैशाली में जहरीली शराब से तीन की मौत हो गई। अनेक बीमार हैं। जदयू विधायक ने अपने ही दल के एक सांसद पर शराब बिकवाने का आरोप लगाया है। एक भाजपा नेता ने बयान दिया कि जदयू के माफिया नेताओं को बचाया जा रहा है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल का बयान आया कि पुलिस के संरक्षण में ही शराब की तस्करी होती है।

जदयू के एक मंत्री ने कहा कि अफसर किसी की नहीं सुनते हैैं। भाजपा के विधायक ने अपने ही दल के सभी मंत्रियों को भ्रष्ट बताया। सरकार के मंत्री सदन में गलत उत्तर देते हैं। राजग के एक विधायक का आरोप है कि सरकार भ्रष्ट अधिकारियों को बचाती है। एक विधायक का आरोप है कि सरकार भ्रष्ट अधिकारियों को बचाती है। तेजस्वी ने कहा कि सत्तारूढ़ दलों की आपसी बयानबाजी से साबित होता है कि प्रशासनिक अराजकता फैल चुकी है। शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था चौपट है। विधि व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.