Bihar Politics: तेजस्वी ने विशेष राज्य को बनाया मुद्दा, बोले- सीटें मिलीं तो पीएम बिहार आकर करेंगे इसकी घोषणा

Bihar Politics बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर सूबे में सियासत तेज हो गई है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इसे पार्टी का मुद्दा बना लिया है। इसके साथ ही उन्होंने बिहार की जनता से बड़ा वादा भी कर दिया है।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 10:39 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 05:11 PM (IST)
Bihar Politics: तेजस्वी ने विशेष राज्य को बनाया मुद्दा, बोले- सीटें मिलीं तो पीएम बिहार आकर करेंगे इसकी घोषणा
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। जागरण आर्काइव

पटना, आनलाइन डेस्क। Special Status to Bihar बिहार सरकार (Bihar Government) में योजना एवं विकास मंत्री बिजेन्द्र यादव के बिहार को विशेष राज्य के दर्जे (Special State Status To Bihar) को लेकर दिए गए बयान के बाद सूबे में सियासत तेज हो गई है। राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने इसे पार्टी का मुद्दा बना लिया है। उन्होंने इसके जरिए जनता दल यूनाइटेड (JDU) पर तंज कसा है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मंगलवार को ट्वीट ( Tweet) कर यह वादा भी किया है कि 2024 में अगर बिहार में हमारा गठबंधन लोकसभा की 39 सीटें जीतता है, तो जो भी पीएम होंगे वे राजधानी पटना आकर  सूबे को विशेष राज्य का दर्जा देने की घोषणा करेंगे। 

'हम जो कहते हैं, वो करते हैं' 

तेजस्वी यादव ने मंगलवार को ट्वीट कर जेडीयू पर बड़ा तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर वादा किया है कि  2024 में अगर महागठबंधन बिहार में 39 लोकसभा की सीटें जीतता है तो जो भी पीएम होंगे वो खुद बिहार आकर सूबे को विशेष राज्य का दर्जा देने का एलान करेंगे। इसके साथी ही उन्होंने जेडीयू पर हमला करते हुए लिखा है कि हमारी पार्टी की रीढ़ की हड्डी सीधी है इसलिए जो हम कहते हैं, वो करते हैं।

'कुर्सी की चिंता में हैं सीएम'

नेता प्रतिपक्ष ने मंगलवार को बैक टू बैक दो ट्वीट किए। उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा कि जो सीएम पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा नहीं दिला पाए, वो बिहार को स्पेशल स्टेट का दर्जा कैसे दिला पाएंगे। तेजस्वी ने आरोप लगाया कि सूबे के सीएम बस अपनी कुर्सी बचाने में लगे हैं।

मंत्री के बयान के बाद सियासत तेज

गौरतलब है कि सोमवार को बिहार सरकार के योजना एवं विकास मंत्री बिजेन्द्र यादव ने बिहार को विशेष राज्य के दर्जे को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा कि सूबे की सरकार लंबे वक्त से केन्द्र से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग कर रही है लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकाला है। लिहाजा अब बिहार सरकार अब ये मांग नहीं करेगी। मंत्री ने कहा कि इस हालत में एक ही मांग कितनी बार की जाए। उन्होंने कहा कि किसी भी मांग की एक सीमा होती है। मंत्री के इस बयान के बाद विपक्ष अब लगातार नीतीश सरकार पर हमलावर है।  

chat bot
आपका साथी