Bihar Politics: तेजस्‍वी यादव ने बनाया दमदार प्‍लान, बिहार विधानसभा की दो सीटों पर रचा ऐसा चक्रव्‍यूह

Bihar Politics बिहार में दो सीटों पर जीत के लिए अचूक प्‍लान बनाने में जुटे हैं तेजस्‍वी यादव दंगल के लिए राजद ने लगाया दम गांव-गांव में प्रचार पर जोर विधायकों व हारे हुए प्रत्याशियों को पंचायतवार जिम्मेवारी सौंपी

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 02:06 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:31 AM (IST)
Bihar Politics: तेजस्‍वी यादव ने बनाया दमदार प्‍लान, बिहार विधानसभा की दो सीटों पर रचा ऐसा चक्रव्‍यूह
बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics: बिहार में दो सीटों पर होने वाला उपचुनाव किसी दंगल से कम नहीं है। हार-जीत से सियासत के समीकरण प्रभावित होने वाला है। लालू प्रसाद की अनुपस्थिति में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के लिए यह चुनाव चक्रव्यूह की तरह है। इसलिए राजद ने पूरी ताकत झोंक दी है। अपने दल के सभी 74 (तेजप्रताप यादव को छोड़कर) विधायकों, राज्यसभा सदस्यों एवं हारे हुए प्रत्याशियों को पंचायत वार जिम्मेवारी सौंपी है। संगठन के अन्य पदाधिकारियों को भी लगाया गया है। राजद प्रमुख लालू प्रसाद को भी आना था। इसका प्रचार भी किया गया था, लेकिन आखिरी वक्त में उन्हें आने से मना कर दिया गया। अब वीडियो कान्फ्रेंसिंग से ही सभाओं को संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़ें: Bihar assembly by-election 2021: लालू यादव की पार्टी का यह है गेम प्लान, कुशेश्वरस्थान में राजद नेता ने खोले राज

उप चुनाव में पूरा माहौल बनाने का जिम्मा तेजस्वी स्वयं उठा रहे हैं। वह 19 अक्टूबर तक तारापुर में प्रचार करेंगे। उसके बाद कुशेश्वरस्थान जाना है। दूसरे राउंड के प्रचार के लिए हेलीकाप्टर मंगवाया जा रहा है। उन्हें 24 अक्टूबर से आखिरी दौर के प्रचार तक हेलीकाप्टर से ही जनसभाओं को संबोधित करना है। नेता प्रतिपक्ष की जनसभाएं भी पंचायत वार होगी। तेजस्वी यादव समेत दल के सभी 20 स्टार प्रचारकों को दोनों क्षेत्रों में दौरे करने हैैं।

यह भी पढ़ें : शाहरुख के बेटे आर्यन खान के ड्रग्स केस का तार अब बिहार से जुड़ा, एनसीबी मुंबई की टीम पहुंची

मोर्चे पर राजद विधायक

राजद के सभी विधायकों को पंचायतवार मोर्चे पर भेजा गया है। दोनों क्षेत्रों के लिए अलग-अलग कमांडर तैनात किए गए हैं। कुशेश्वरस्थान में भोला यादव एवं शिवचंद्र राम के हाथ में प्रचार की कमान है। इसी तरह तारापुर में उदयनारायण चौधरी एवं वृषिण पटेल कमांडर की भूमिका में हैं। तारापुर में सबसे पहले मोरवा के विधायक रणविजय साहू ने मोर्चा संभाला था। तबसे वहीं जमे हैं। गांव-गांव घूमकर वैश्य मतदाताओं को राजद के लिए राजी कर रहे हैं। बेलसंड के विधायक संजय गुप्ता भी एक राउंड लगा चुके हैं। जरूररत पडऩे पर दल के अन्य विधायकों को भी बुलाया जा रहा है। भोला यादव समेत तमाम बड़े नेताओं को 28 अक्टूबर तक क्षेत्र में ही रहने की हिदायत दी गई है।

chat bot
आपका साथी