Bihar Politics: लालू की 'लालटेन' पर तेजप्रताप ने ठोका दावा! छात्र जनशक्ति परिषद के सिंबल पर सियासी चर्चा तेज

Bihar Politics बिहार में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे और पार्टी विधायक तेजप्रताप यादव फिर से चर्चे में हैं। छात्र जनशक्ति परिषद के गठन के बाद जो लेटर पैड जारी किया गया है उसके सिंबल को लेकर चर्चा तेज हो गई है।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 03:23 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 03:23 PM (IST)
Bihar Politics: लालू की 'लालटेन' पर तेजप्रताप ने ठोका दावा! छात्र जनशक्ति परिषद के सिंबल पर सियासी चर्चा तेज
राष्ट्रीय जनता दल के हसनपुर से विधायक तेजप्रताप यादव। जागरण आर्काइव

पटना, आनलाइन डेस्क। आरजेडी विधायक और राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू यादव (Lalu yadav) के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) अक्सर अपने अंदाज और तेवर के लिए जाने जाते हैं। अपने बयानों से पार्टी से लेकर परिवार तक में बवंडर मचाने वाले तेजप्रताप एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। चर्चा इस बात की है कि क्या तेजप्रताप यादव, लालू की लालटेन को खुद की हाथ में लेना चाहते हैं? दरअसल ये चर्चा तेजप्रताप द्वार गठित छात्र जनशक्ति परिषद (Charta Janshakti Parishad) के लेटर पैड से शुरू हुई है। इस लेटर पैड में खास बात ये है कि इसके सिंबल में लालटेन किसी के हाथों में है। 

'किसके 'हाथ' में है लालू की 'लालटेन'

आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से तेजप्रताप की अदावत के बाद उन्होंने पार्टी से अलग छात्र विंग का गठन कर लिया। नाम रखा छात्र जनशक्ति परिषद। लेकिन तेजप्रताप अपने इस संगठन को पार्टी से जोड़कर रखना चाहते हैं। या यूं कह ले कि वो राजद के बैनर तले ही अपनी छात्र राजनीति को आगे बढ़ाने के मूड में हैं। छात्र जनशक्ति के गठन के बाद मंगलवार को इस संगठन के नवनियुक्त प्रमंडल प्रभारियों की घोषणा की गई। इस लेटर पैड में सिंबल के रुप में 'हाथ में लालटेन' को रखा गया है। इसके साथ ही तेजप्रताप यादव की छात्र जनशक्ति परिषद को राजद का ही हिस्सा बताया गया है और तेजप्रताप को इसका राष्ट्रीय अध्यक्ष।

क्या फिर बैकफुट पर आएंगे तेजप्रताप?

राष्ट्रीय जनता दल और तेजप्रताप यादव की छात्र जनशक्ति परिषद दोनों का सिंबल एक जैसा होने पर पार्टी ने एतराज जाहिर किया है। सूत्रों की माने तो तेजप्रताप यादव से इसको बदलने को कहा गया है। अब देखना है कि तेजप्रताप यादव आगे क्या फैसला लेतै हैं। लालू यादव के बेड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने हाल में वृंदावन से तस्वीर पोस्ट की थी। जिसमें वो पीली धोती और कुर्ते में नजर आए थे। 

chat bot
आपका साथी