Bihar Politics: कुशेश्‍वरस्‍थान में कांग्रेस प्रत्‍याशी का प्रचार करेंगे तेजप्रताप, प्रवक्‍ता ने कही यह बात

Bihar Politics राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (RJD Supremo Lalu Prasad Yadav) के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव Tejpratap Yadav इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं। उनको लेकर राजनीति गरमाई हुई है। हालांकि वे नवरात्र पर देवी की आराधना में तल्‍लीन हैं।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 12:29 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 12:56 PM (IST)
Bihar Politics: कुशेश्‍वरस्‍थान में कांग्रेस प्रत्‍याशी का प्रचार करेंगे तेजप्रताप, प्रवक्‍ता ने कही यह बात
देवी दुर्गा की पूजा में तल्‍लीन तेजप्रताप यादव। फोटो-तेजप्रताप के ट्वि‍टर से साभार

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (RJD Supremo Lalu Prasad Yadav) के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव Tejpratap Yadav इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं। उनको लेकर राजनीति गरमाई हुई है। हालांकि वे नवरात्र पर देवी की आराधना में तल्‍लीन हैं। इसकी तस्‍वीरें भी उन्‍होंने अपने ट्वि‍टर हैंडल पर शेयर की है। इधर राजद से उन्‍हें स्‍वत: निष्‍कासित होने के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष शिवानंद तिवारी के बयान पर फिलहाल लालू परिवार की ओर से कोई सफाई नहीं दी गई है। इस बीच कुशेश्‍वरस्‍थान से कांग्रेस प्रत्‍याशी अतिरेक कुमार के पिता और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री अशोक कुमार (Ex Minister Dr Ashok Kumar) ने दावा किया है कि तेजप्रताप वहां उनके बेटे के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे। हालांकि तेजप्रताप की ओर से इस बाबत कुछ स्‍पष्‍ट नहीं किया गया है। खास बात यह है कि राजद के स्‍टार प्रचारकों की सूची में तेजप्रताप का नाम नहीं है। वहीं बिहार के पूर्व डिप्‍टी सीएम और भाजपा के राज्‍यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने तेजप्रताप के मुद्दे पर लालू परिवार पर जमकर निशाना साधा है। तेजप्रताप का समर्थन भी किया है।

कांग्रेस के कार्यकारी अध्‍यक्ष ने तेजप्रताप से की थी मुलाकात 

बता दें कि शिवानंद तिवारी के तेजप्रताप पर दिए गए बयान के बाद गुरुवार को कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्‍यक्ष अशोक राम ने तेजप्रताप यादव से मुलाकात की थी। तब से इस बात की चर्चा हो रही थी कि तेजप्रताप कांग्रेस प्रत्‍याशी के समर्थन में आ सकते हैं। मालूम हो कि कुशेश्‍वरस्‍थान और तारापुर विधानसभा सीटों को लेकर महागठबंधन में बिखराव हो गया है। राजद  ने दोनों सीटों से अपने प्रत्‍याशी उतार दिए। इधर कांग्रेस ने भी ताल ठोक दिया। राजद की ओर से कहा जा रहा है कि यह फ्रेंडली फाइट है। लेकिन सच्‍चाई तो यही है कि दोनों दलों के उम्‍मीदवार एक-दूसरे के खिलाफ मैदान में  हैं। 

अजित शर्मा बोल, कांग्रेस में तेजप्रताप का स्‍वागत है 

कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने तेजप्रताप को कांग्रेस में शामिल होने का न्‍योता दे दिया है। उन्‍होंने कहा है कि कन्‍हैया आए, पप्‍पू यादव आने वाले हैं तो अब तेजप्रताप भी आ सकते हैं। उनका कांग्रेस में स्‍वागत है। इधर तेजप्रताप के संगठन छात्र जनशक्ति परिषद के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता ने इन संभावनाओं पर विराम लगा दिया है। उन्‍होंने कहा कि अशोक राम से तेजप्रताप की मुलाकात पारिवारिक थी। उन्‍होंने यह भी कहा कि तेजप्रताप खुद प्रचार नहीं करना चाहते थे इसलिए राजद के प्रचारकों की सूची में उनका नाम नहीं है।  

अब आगे चाहे जो भी जो लेकिन फिलहाल तो चर्चा का बाजार गर्म जरूर है। और राजनीति में संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता। 

chat bot
आपका साथी