Bihar Politics: राष्‍ट्रपति के कार्यक्रम से तेजस्‍वी की दूरी पर भड़के सुशील मोदी, कहा-यह तो अपमान है

राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी (RS Member Sushil Kumar Modi) ने बुधवार को जारी बयान में कहा है कि बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह (Centenary celebrations of Bihar Assembly) में राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द (President Ramnath Kovind) का आना राज्य के लिए गौरव की बात है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 07:00 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 07:00 AM (IST)
Bihar Politics: राष्‍ट्रपति के कार्यक्रम से तेजस्‍वी की दूरी पर भड़के सुशील मोदी, कहा-यह तो अपमान है
शताब्‍दी समारोह के लिए सजा-धजा बिहार विधानसभा का भवन। जागरण

पटना, राज्य ब्यूरो।  राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी (RS Member Sushil Kumar Modi) ने बुधवार को जारी बयान में कहा है कि बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह (Centenary celebrations of Bihar Assembly) में राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द (President Ramnath Kovind) का आना राज्य के लिए गौरव की बात है। वे बिहार के राज्यपाल रह चुके हैं। उनकी गरिमामय उपस्थिति वाले समारोह में अनुपस्थित रहकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Leader of Opposition Tejashwi Yadav) ने अनुसूचित जाति से आने वाले एक अतिशालीन व्यक्ति का अपमान किया है। वे नीतीश सरकार के शपथ-ग्रहण समारोह में भी शामिल नहीं हुए थे। इससे साफ है कि संवैधानिक दायित्व निभाने में नेता प्रतिपक्ष विफल हैं।

बिहार के योगदान को याद करने का स्‍वर्णिम अवसर 

सुशील मोदी ने कहा है कि विधान सभा की कार्यवाही में बाधा डालना, सदन के भीतर मारपीट करना, आसन की अवहेलना करना और सरकार के जवाब का बहिष्कार करना राजद के संसदीय आचरण का स्वभाव बन चुका है। विधानसभा का शताब्दी समारोह संसदीय राजनीति में बिहार के योगदान को याद करने का स्वर्णिम अवसर है। उन्होंने कहा कि आज के और भावी जन-प्रतिनिधियों को यह जानना चाहिए कि उनके पुरखों ने बिहार को आधुनिक बनाने के लिए किस तरह के फैसले लिए। इस सदन के सदस्यों की संख्या यदि 1952 में 330, 1956 में 318, 1977 में 324 और वर्ष 2000 में 243  हो गई, तो उसकी परिस्थितियों से नई पीढी को अवगत होना चाहिए।

कांग्रेसी राज्यों की महिलाओं के हक की आवाज कब उठाएंगी प्रियंका :  राजीव रंजन 

उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा किए जा रहे वादों को राजनीतिक स्टंट बताते हुए भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा है कि झूठ और अवसरवाद की राजनीति में प्रियंका ने राहुल गांधी को भी पीछे छोड़ दिया है। उत्तर प्रदेश में चुनाव देखकर उन्हें वहां की महिलाओं की याद आ रही है, लेकिन कांग्रेस शासित राज्यों में महिलाओं पर हो रहे जुल्म-ओ-सितम पर उनकी जुबान नहीं खुलती। इससे स्पष्ट है कि उनकी मंशा सिर्फ महिलाओं के वोटों को बटोरना है। नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो के आंकड़ों के अनुसार महिलाओं की अस्मत लूटने के मामले में कांग्रेस शासित राजस्थान देशभर में पहले नंबर पर है। आंकड़ों के मुताबिक वर्ष 2020 में देशभर में कुल 28046 दुष्कर्म के मामले दर्ज हुए, जिनमें अकेले राजस्थान 5310 मामले संबंधित हैं। नाबालिगों के साथ तो राजस्थान में और भी बुरा हाल हो रहा है।

प्रधानमंत्री का लक्ष्य भारत अपने दम पर बनेगा दुनिया की बड़ी सैन्य ताकत : अरविंद सिंह

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अरविंद सिंह ने बुधवार को जारी बयान में कहा है कि आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार का लक्ष्य भारत को अपने दम पर दुनिया की बड़ी सैन्य ताकत बनाने का है। पिछले सात वर्षों में देश ने मेक इन इंडिया के मंत्र के साथ अपने इस संकल्प को आगे बढ़ाने का काम किया है। आजादी के बाद पहली बार देश में सुरक्षा के क्षेत्र में बड़े बदलाव हो रहे है, अटकाने-लटकाने वाली नीतियों की जगह सिंगल विंडो सिस्टम की व्यवस्था की गई है। आत्मनिर्भर भारत के आह्वान पर आयुद्ध फैक्टरीज को नई आजादी दी गई है। देश के अंदर रक्षा उत्पादन में महत्वपूर्ण और प्रगतिशील निर्णय लेते हुए कैबिनेट ने आर्डिनेंस फैक्ट्री बोर्ड को समाप्त कर दिया है। सात नए रक्षा उपक्रमों को बनाने की दी मंज़ूरी गई है।

chat bot
आपका साथी