Bihar Politics: मुख्‍यमंत्री पर तेजस्‍वी की निजी टिप्‍पणी के बाद सदन में शुरू हुआ हंगामा

तेजस्‍वी की एक टिप्‍पणी के बाद सदन में हंगामा। जागरण

विधानसभा में जदयू के श्रवण कुमार ने कहा कि माले के लोग गलती से जीत गए दोबारा इन्हें मौका नहीं मिलने वाला। वहीं भाजपा के राणा रणधीर ने सदन में कहा कि नीतीश कुमार ने किसी मंत्री पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा तो एक दिन में उसका इस्तीफा लिया।

Publish Date:Fri, 27 Nov 2020 12:26 PM (IST) Author: Shubh Npathak

पटना, जेएनएन। बिहार विधानसभा (Bihar Legislative Assembly) में आज राज्‍यपाल (Governor) के अभिभाषण पर चर्चा हो रही है। सत्र के आखिरी दिन राजद (RJD) विधायक दल के नेता तेजस्‍वी यादव (Tejswi Yadav) द्वारा मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर निजी टिप्‍पणी किए जाने के बाद हंगामा शुरू हो गया है। इससे पहले महागठबंधन (Mahagathbandhan) के विधायकों ने नये कृषि बिल (Agriculture Bill) वापस लेने की मांग को लेकर विधानसभा (Vidhansabha) परिसर में प्रदर्शन किया। एआइएमआइएम (AIMIM) के विधायकों ने सीमांचल में कटाव के मुद्दे पर विधानसभा के बाहर विरोध जाहिर किया।

श्रवण कुमार बोले, एक्जिट पोल से उछल जाते हैं कुछ लोग

चर्चा की शुरुआत में जदयू (JDU) के विधायक और पूर्व मंत्री श्रवण कुमार (Shravan Kumar) ने कहा कि माले के लोग गलती से जीत कर आ गए हैं। दोबारा इन्हें मौका नहीं मिलने वाला। कुछ लोग एग्जिट पोल (Exit Poll) के नतीजे पर उछल जाते हैं, लेकिन निकट भविष्य में इन्हें कुर्सी नहीं मिलने वाली। उन्‍होंने सत्ता पक्ष की तरफ से राज्‍यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया। इसके तुरंत बाद विपक्ष के विधायक कृषि बिल के विरोध में नारेबाजी करने लगे। कई विपक्षी विधायक वेल में आ गये। विधानसभाध्यक्ष विजय सिन्‍हा (Vijay Sinha) के अनुरोध करने के बाद सभी अपनी सीटों पर जाकर बैठ गये। हालांकि विपक्ष के विधायक बाद में भी बाहर भी हंगामा-प्रदर्शन करते रहे। प्रदेश के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह (Amrendra Pratap Singh) ने विपक्ष के विरोध को बेमतलब बताया।

कई सदस्‍य बगैर मास्‍क लगाये पहुंचे तो विधानसभा अध्‍यक्ष ने टोका

विधानसभा सत्र के आखिरी दिन भी कई सदस्‍य बगैर मास्‍क लगाये सदन में पहुंचे गये। इस पर विधानसभा के अध्‍यक्ष ने टोका। उन्‍होंने कहा कि सभी सदस्‍य मास्क पहनकर ही सदन में आएं, ताकि आम लोगों के सामने एक नजीर पेश हो। उन्‍होंने कहा कि सदस्‍य केवल बोलने के समय ही मास्क को चेहरे से हटाएं।

भाजपा के राणा रणधीर बोले, कड़े और बड़े फैसले लेने वाली सरकार

भाजपा के राणा रणधीर ने सदन में कहा कि यह नीतीश कुमार का ही बल है कि अगर किसी मंत्री पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा तो एक दिन में उसका इस्तीफा लिया गया। जिस वक्त राणा रणधीर यह बात कह रहे थे, उस वक्‍त भ्रष्‍टाचार के आरोप में इस्‍तीफा देने वाले पूर्व शिक्षामंत्री मेवालाल उनसे चार बेंच पीछे बैठे हुए थे। राणा रणधीर ने कहा कि यह सरकार कड़े और बड़े फैसले लेने वाली सरकार है।

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: तेजस्‍वी के बिगड़े बोल पर गुस्‍से में तमतमाए सीएम नीतीश कुमार, बोले मैं चुप रहता हूं, अब इसपर कार्यवाही होगी

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.