Bihar Politics: राजद ने कसा तंज, राजग सरकार ने कहां छुपा रखा है विकास को, दिखाई नहीं दे रहा

Bihar Politics जदयू नेताओं के विकास के दावे पर राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा है कि सत्ता में बैठे लोगों के भाषण प्रकाशन और विज्ञापन के अलावा कहीं कुछ दिखाई नहीं पड़ रहा है। अगर विकास है तो कहां है जदयू नेताओं को यह भी स्पष्ट करना चाहिए।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 09:27 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 09:27 PM (IST)
Bihar Politics: राजद ने कसा तंज, राजग सरकार ने कहां छुपा रखा है विकास को, दिखाई नहीं दे रहा
सीएम नीतीश कुमार एवं नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics: जदयू नेताओं के विकास के दावे पर राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा है कि सत्ता में बैठे लोगों के भाषण, प्रकाशन और विज्ञापन के अलावा कहीं कुछ दिखाई नहीं पड़ रहा है। अगर विकास है तो कहां है, जदयू नेताओं को यह भी स्पष्ट करना चाहिए। 16 वर्षों की राजग सरकार में लालू परिवार की माला जपने के अलावा क्या-क्या किया गया, सत्ता में बैठे लोगों को इसकी सूची भी बतानी चाहिए। भाजपा-जदयू सरकार ने एक भी स्कूल नहीं खोला। राजद शासन में दलितों और अति पछड़ों के टोले में जो स्कूल खोले गए थे, उसे भी दूसरे स्कूलों के साथ संबद्ध कर दिया गया। शिक्षकों के साढ़े तीन लाख पद अभी भी रिक्त हैं। शिक्षक नियुक्ति के नाम पर तमाशा हो रहा है।

डाक्‍टरों के 60 प्रतिशत पद हैं रिक्‍त

स्वास्थ्य केंद्रों में ताले लटके हुए हैं। 60 प्रतिशत डाक्टरों के पद रिक्त हैं। राजद प्रवक्ता ने पूछा कि 16 वर्षों में कितने उद्योग-धंधे खुले, कौन से बंद चीनी मिल, रेशम उद्योग या जूट उद्योग खुल गए। पलायन में डेढ़ सौ प्रतिशत की वृद्धि कैसे हो गई। नीतीश कुमार कहते हैं कि वह काम करते हैं तो जनता को यह भी बताना चाहिए कि वह कौन सा काम करते हैं। काम के नाम पर पैसा कहां जाता है।

उपचुनाव में भाजपा-जदयू की हार तय : दीपंकर

भाकपा माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि उपचुनाव में अपनी हार देख मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर अनाप-शनाप की बयानबाजी में उतर आए हैं। चुनाव में भाजपा-जदयू की हार तय है। इस बात को नीतीश कुमार समझ रहे हैं। इसलिए जनता को भ्रमित करने का कुचक्र रच रहे हैं, लेकिन जनता उनके झांसे में नहीं आने वाली है। बुधवार को पत्रकार वार्ता में उन्होंने यह बात कही। मौके पर पार्टी के राज्य सचिव कुणाल, पोलित ब्यूरो के सदस्य अमर व विधायक गोपाल रविदास मौजूद थे। 

दीपंकर ने आरोप लगाते हुए कहा कि हम पंचायत चुनाव में हिंसा व प्रशासन का लगातार दुरुपयोग देख रहे हैं। लोगों की कहीं पुलिस की गोली से तो कहीं सामंती अपराधियों द्वारा हत्या हो रही है। यह हिंसा व अपराध उपचुनाव में बड़े मुद्दे हैं। इसके अलावा 19 लाख रोजगार एक बड़ा मुद्दा है। पिछले साल विधानसभा चुनाव में भाजपा-जदयू द्वारा 19 लाख रोजगार की बात कही गई थी, लेकिन एक साल में कुछ नहीं हुआ। 

chat bot
आपका साथी