Bihar Politics: राजद ने साधा निशाना, लखीमपुर खीरी की घटना जघन्‍य, फिर भी चुप क्यों है जदयू

लखीमपुर खीरी की घटना पर जदयू की चुप्पी पर राजद ने हैरानी जताई है। राजद के प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने इसको लेकर जदयू पर निशाना साधा है। उन्‍होंने लखीमपुर की घटना को जघन्य बताया है। उन्‍होंने कहा कि लोकतांत्रिक तरीके से आंदोलन कर रहे किसानों को कुचल दिया गया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 09:49 AM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 09:53 AM (IST)
Bihar Politics: राजद ने साधा निशाना, लखीमपुर खीरी की घटना जघन्‍य, फिर भी चुप क्यों है जदयू
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद एवं सीएम नीतीश कुमार। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। उत्‍तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर सियासत गर्म है। इस मामले में राजद ने जहां जदयू पर चुप्‍पी का आरोप लगाया है। वहीं दूसरी पूर्व मंत्री और भाजपा नेता नंदकिशोर यादव ने कांग्रेस पर दोहरी नीती अपनाने का आरोप लगाया है। लखीमपुर खीरी की घटना पर जदयू की चुप्पी पर राजद ने हैरानी जताई है। राजद के प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने इसको लेकर जदयू पर निशाना साधा है। उन्‍होंने लखीमपुर की घटना को जघन्य बताया है। उन्‍होंने कहा कि लोकतांत्रिक तरीके से आंदोलन कर रहे किसानों को कुचल दिया गया। सुप्रीम कोर्ट ने भी गंभीर टिप्पणी की है। फिर भी बिहार में जदयूू इस मामले पर कुछ बोलना नहीं चाहता है। राजद प्रवक्ता ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि किसानों की दोगुनी आय का वादा करने वाली बातें सिर्फ हवा हवाई थी, नहीं तो कृषि कानून लाकर किसानों के साथ छल नहीं होता। उन्होंने केंद्र सरकार से अविलंब किसानों के हित में तीनों कृषि कानून को वापस लेने की मांग की। 

लखीमपुर घटना पर कांग्रेस की दोहरी नीति :  नंदकिशोर 

वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि लखीमपुर-खीरी की घटना पर कांग्रेस दोहरी नीति अपना रही है। लखीमपुर खीरी में जो कुछ हुआ, उसके लिए हर किसी को दुख है। लेकिन, कांग्रेस इस हादसे को राजनीतिक रंग देकर राजनीति चमकाने में जुटी हैं। वाहन के नीचे आकर चार किसानों की मौत हो जाना हादसा था। लेकिन, इस हादसे के बाद एक पत्रकार सहित चार लोगों को की पीटकर हत्या कर देना हिंसा है। 

बता दें कि लखीमपुर खीरी में हुई घटना को लेकर कांग्रेस लगातार यूपी सरकार एवं केंद्र सरकार पर हमले कर रही है। केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री के इस्‍तीफे की मांग पर विपक्षी दल अड़े हुए हैं। पुलिस ने मंत्री के आरोपित बेटे को पहले ही इस मामले में गिरफ्तार कर लिया है।  

chat bot
आपका साथी