सक्रिय राजनीति में लौटे राजद सुप्रीमो लालू यादव, नौ मई को विधायकों के साथ बैठक में बनेगी रणनीति

अभी तक इंटरनेट मीडिया के जरिए राजनीतिक प्रतिक्रिया देते आ रहे लालू अब भावनाओं का खुलकर इजहार करने लगे हैं। राजद की ओर से संकेत दिया गया है कि राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर अपने दल के विधायकों के साथ लालू वर्चुअल मीटिंग करने जा रहे हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 06:03 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 12:29 PM (IST)
सक्रिय राजनीति में लौटे राजद सुप्रीमो लालू यादव, नौ मई को विधायकों के साथ बैठक में बनेगी रणनीति
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव। जागरण आर्काइव।

राज्य ब्यूरो, पटना: जेल से बाहर आते ही राजद प्रमुख लालू प्रसाद सक्रिय राजनीति में लौट आए हैं। अभी तक इंटरनेट मीडिया के जरिए राजनीतिक प्रतिक्रिया देते आ रहे लालू अब भावनाओं का खुलकर इजहार करने लगे हैं। बुधवार को उन्होंने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के तीसरी बार सीएम पद की शपथ लेने के लिए शुभकामनाएं दी हैं। लालू नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के साथ नौ मई को सभी विधायकों और विधानसभा चुनाव में हाथ आजमाए सभी राजद प्रत्याशियों के साथ वर्चुअल मीटिंग करेंगे।

नए विधायकों को सहायता करने की सलाह

राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने बताया कि राजद में इस बार बड़ी संख्या में विधायक पहली बार चुनकर आए हैं। राजद प्रमुख उन्हें कोरोना काल में लोगों की सहायता करने एवं अन्य सलाह देंगे। साथ ही बैठक में बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में किस्मत आजमा चुके सभी नेताओं को बुलाया गया है। 

मीसा भारती के सरकारी आवास पर हैं लालू

चारा घोटाला में करीब साढ़े तीन साल पहले जेल जाने के बाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू अदालत के आदेश पर सक्रिय राजनीति से परहेज करते आ रहे थे। किंतु 17 अप्रैल को जमानत मिलने के बाद अब वह दिल्ली में बेटी व पार्टी की राज्यसभा सदस्य मीसा भारती के सरकारी आवास पर हैं। दुमका कोषागार से अवैध निकाली के मामले में रांची की अदालत ने उन्हें जमानत दे दी है। इसके बाद से पहले के मुकाबले लालू का ट्विटरवार भी तेज हो गया है। 

तेजस्वी पहले से ही कोरोना को लेकर गंभीर

राजद की ओर से कहा गया है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पहले से ही गंभीर हैं। उनकी पहल पर कई विधायक अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं। राजद ने डॉक्टरों का एक पैनल भी बनाया है, जो फोन पर लोगों को चिकित्सकीय सलाह दे रहा है।

chat bot
आपका साथी