तेजस्‍वी यादव को गिरफ्तार करने की उनकी ही पार्टी ने दी सलाह, रुपए बांटने पर बिहार में गरमाई सियासत

Bihar Politics राजद प्रवक्‍ता ने कहा कि जदयू और भाजपा के नेताओं को आचार स‍ंहिता की जरा भी समझ नहीं है। तेजस्‍वी ने गलती की है तो उन्‍हें गिरफ्तार करवा लिया जाए। पूरा मामला गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर में नेता प्रतिपक्ष द्वारा कुछ महिलाओं को रुपए बांटने से संबंधित है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 06:36 AM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 07:27 AM (IST)
तेजस्‍वी यादव को गिरफ्तार करने की उनकी ही पार्टी ने दी सलाह, रुपए बांटने पर बिहार में गरमाई सियासत
बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics: बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के एक वायरल वीडियो के मामले को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग के पास शिकायत करने वाले जदयू-भाजपा नेताओं को राजद ने विशेष कोचिंग करने की सलाह दी है। राजद प्रवक्‍ता ने कहा कि जदयू और भाजपा के नेताओं को आचार स‍ंहिता की जरा भी समझ नहीं है। अगर उन्‍हें लगता है कि तेजस्‍वी ने गलती की है तो उन्‍हें गिरफ्तार करवा लिया जाए। पूरा मामला गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर में नेता प्रतिपक्ष द्वारा कुछ महिलाओं को रुपए बांटने से संबंधित है। राजद के फेसबुक पेज पर इसका वीडियो अपलोड किया गया है। दूसरी तरफ भाजपा नेता सुशील मोदी ने महिलाओं को रुपए बांटने और वीडियो अपलोड करने को गरीबों का अपमान बताया है।

जहां रुपए बांटे, वहां दिसंबर में होना है चुनाव

राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा है कि चुनाव आयोग द्वारा चरणवार आचार संहिता लागू की गई है। नेता प्रतिपक्ष का वीडियो जहां का है, वहां दिसंबर में चुनाव है इसलिए वहां अभी आचार संहिता नहीं लगी है। साथ ही पंचायत का चुनाव नहीं तो दल के आधार पर हो रहा है और न तेजस्वी पंचायत का चुनाव लडऩे जा रहे हैं। इसलिए यह वीडियो कहीं से भी आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है। राजद नेता ने कहा कि सरकार की सहायता जिन जरूरतमंदों तक नहीं पहुंच रही है, उन्हें नेता प्रतिपक्ष द्वारा मदद पहुंचाना यदि जदयू-भाजपा की नजर में गलत है तो सरकार उन्हीं की है। तेजस्वी यादव को गिरफ्तार कर लें।

तेजस्वी का रुपये बांटना गरीबों का अपमान : सुशील मोदी

राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने राजद सुप्रीमो लालू यादव कुनबे को कठघरे में खड़ा किया है। उन्होंने कहा है कि लालू परिवार के किसी सदस्य को यदि राजद शासन के समय चारा-अलकतरा घोटालों और काम के बदले जमीन लिखवाने जैसे भ्रष्टाचार से कमाई गई संपत्ति से गरीबों  की कुछ मदद करनी होती, तो वे अच्छे स्कूल-अस्पताल खोलवाते। सुशील मोदी ने कहा कि तेजस्वी यादव ने नकद रुपये बांट कर गरीबों की मदद नहीं की, बल्कि भिखारी की तरह उनका अपमान किया। नेता प्रतिपक्ष का यह आचरण आचार संहिता का उल्लंघन है।

राहुल गांधी पर भी सुशील मोदी ने कसा तंज

उन्होंने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी तंज कसा है। कहा है कि राहुल गांधी कश्मीरी पंडित होने का दावा करते हैं, जबकि उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर में पंडितों पर हुए अत्याचार और उनके सामूहिक पलायन को वोट बैंक के नजरिये से देख कर चुप्पी साधे रही। राहुल गांधी को भाजपा की आलोचना करने के बजाय कांग्रेस की गलत कश्मीर नीति के लिए माता वैष्णो देवी से क्षमायाचना करनी चाहिए थी।

chat bot
आपका साथी