Bihar: पीएम मटेरियल को ले 'ठोंको ताली' बोल RJD का JDU पर हमला, मोदी की 'जद' में 'यू' ही रहेंगे नीतीश

एक दिन पहले रविवार को जदयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक में बिहार सीएम में प्रधानमंत्री बनने के सभी गुण हैं वाले प्रस्ताव को पास कर दिया गया है। अब पीएम मटेरियल पर विपक्ष ने नीतीश कुमार पर कटाक्ष किया है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 30 Aug 2021 03:34 PM (IST) Updated:Mon, 30 Aug 2021 03:34 PM (IST)
Bihar: पीएम मटेरियल को ले 'ठोंको ताली' बोल RJD का JDU पर हमला, मोदी की 'जद' में 'यू' ही रहेंगे नीतीश
बिहार सीएम नीतीश कुमार, पीएम नरेंद्र मोदी और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव। जागरण आर्काइव।

जागरण टीम, पटना। बिहार की जनता दल यूनाइटेड (जदयू) की ओर से नीतीश कुमार को काफी दिनों से पीएम मटेरियल बताया जा रहा है। एक दिन पहले रविवार को पटना में जदयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक में बिहार सीएम में प्रधानमंत्री बनने के सभी गुण वाले प्रस्ताव को पास कर दिया गया है। पार्टी ने कहा कि प्रधानमंत्री पद को लेकर हमारी कोई दावेदारी नहीं है, लेकिन नीतीश में सभी कबिलियत है। हालांकि पत्रकारों के पूछने पर नीतीश ने कहा  कि मैं इन सब बातों पर गौर नहीं करता। अब पीएम मटेरियल पर विपक्ष ने नीतीश कुमार पर कटाक्ष किया है। सोमवार को राजद ने कहा कि मोदी जी जबरदस्ती आकर नीतीश कुमार को PM पद का दावेदार बनाएंगे तो बन जाएंगे, वरना मोदी की 'जद' में 'यू' ही रहेंगे। 

बिहार सीएम नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए आरजेडी ने दो ट्वीट किए। माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर पर लिखा कि जदयू कहता है:- हमारे नेता PM बनने के काबिल हैं लेकिन हिम्मत और हौसला नहीं है। मोदी जी जबरदस्ती आकर नीतीश कुमार को PM पद का दावेदार बनाएंगे तो बन जाएंगे, वरना मोदी की 'जद' में 'यू' ही रहेंगे। ठोंको ताली। अपने दूसरे ट्वीट में राजद ने लिखा, जदयू कहता है:- गुण है लेकिन हिम्मत नहीं है! मोदी जी जबरदस्ती गनप्वाइंट पर PM पद का दावेदार बनाएंगे तो बन जाएंगे वरना मोदी की 'जद' में 'यू' (CM नीतीश).....।

जदयू राष्ट्रीय परिषद की बैठक में निर्णय

बता दें कि रविवार को पटना में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) राष्ट्रीय परिषद की बैठक थी। इसमें बिहार सीएम नीतीश कुमार के साथ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह, जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा समेत कई बड़े नेता शामिल थे। परिषद की बैठक में नीतीश कुमार को पीएम मटेरियल बताने से जुड़े प्रस्ताव पर मुहर लगाई गई। हालांकि पार्टी ने कहा कि हम नीतीश को पीएम पद के लिए दावेदार घोषित तो नहीं कर रहे लेकिन उनमें सभी गुण हैं। 

chat bot
आपका साथी