Bihar Politics: राज्‍यसभा सांसद विवेक ठाकुर यूपी में मजबूत करेंगे भाजपा का गढ़, बनाए गए सह प्रभारी

UP Assembly Election 2022 उत्‍तरप्रदेश में होनेवाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने चुनाव प्रभारी और सह प्रभारियों का मनोनयन किया है। इसमें बिहार के राज्‍यसभा सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री डा. सीपी ठाकुर के बेटे विवेक ठाकुर को सह प्रभारी की जिम्‍मेदारी दी गई है।

Vyas ChandraWed, 08 Sep 2021 07:36 PM (IST)
पूर्व केंद्रीय मंत्री डा. सीपी ठाकुर और राज्‍यसभा सदस्‍य विवेक ठाकुर। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) में जीत हासिल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह मुस्‍तैदी से जुटी है। चुनाव प्रभारी, सह प्रभारियों की नियुक्ति कर उन्‍हें जिम्‍मेदारी दी जा रही है। इसी क्रम में चुनाव के लिए राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को चुनाव प्रभारी की जिम्‍मेदारी सौंपी है। इनके नेतृत्‍व में अनुभवी और युवाओं की टीम बनाई है। इसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद डा. सीपी ठाकुर (Dr CP Thakur) के बेटे और राज्‍यसभा सदस्‍य विवेक ठाकुर (Rajya Sabha Member Vivek Thakur) को सह प्रभारी की जिम्‍मेदारी दी गई है। सात लोगों की टीम में विवेक ठाकुर भी शामिल किए गए हैं। 

विरासत में मिली राजनीति, हासिल की है उच्‍च शिक्षा

विवेक ठाकुर को राजनीति विरासत में मिली है। पिता भाजपा के कद्दावर नेता हैं। विवेक करीब ढाई दशक से भाजपा से जुड़े हैं। इनका जन्‍म 1969 में हुआ था। पटना के संत माइकल स्‍कूल से दसवीं तक की पढ़ाई की। इसके बाद दिल्‍ली के किरोड़ीमल कालेज से राजनीति शास्‍त्र में ग्रैजुएशन किया। फिर विदेश व्‍यापार में इंडियन इंस्‍टीट्यूट आफ फारेन ट्रेड (Indian Institute of Foreign Trade) एमबीए और मगध विवि से ला की पढ़ाई की। पटना महानगर से इन्‍होंने राजनीतिक गतिविधियां शुरू की। बिहार में भाजयुमो के उपाध्‍यक्ष, राष्‍ट्रीय युवा मोर्चा के उपाध्‍यक्ष और कार्यसमिति सदस्‍य की भूमिकाओं में भी रहे। इस दौरान गुजरात और बंगाल में भी पार्टी के लिए काम किया। विधानसभा चुनाव में बक्‍सर के ब्रह्म्मपुर सीट से ये हार गए। सन 2014 में कुछ समय के लिए ये विधान परिषद सदस्‍य भी रहे।  

सह प्रभारी बनाए जाने पर विवेक ठाकुर ने पार्टी नेतृत्‍व का आभार जताया है। उन्‍होंने अपने ट्वि‍टर हैंडल पर लिखा है कि यूपी चुनाव में दृष्टिगत मुझे नई जिम्‍मेदारी देने के लिए शीर्ष नेतृत्‍व का आभार। मुझे पूरा विश्‍वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ के लोक कल्‍याण कार्यों के आधार पर हम विजयी होंगे।  

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.