Bihar Politics: तेजस्वी पर FIR के आदेश से बिहार में गरमाई सियासत, मंत्री बोले- माफी मांगें नेता प्रतिपक्ष

Bihar Politics नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव मीसा भारती समेत छह पर लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश के बाद बिहार की सियासत गरमा गई है। बिहार सरकार के मंत्री नितिन नवीन ने आरजेडी पर हमला किया है और कहा है कि इस मामले में तेजस्वी को मांफी मांगनी चाहिए।

Rahul KumarSun, 19 Sep 2021 02:34 PM (IST)
पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्क। राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के छोटे बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwai Yadav), राज्यसभा सांसद बेटी मीसा भारती (Misa Bharti) समेत छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के कोर्ट के आदेश के बाद बीजेपी (BJP) ने आरजेडी पर हमला किया है। रविवार को नीतीश सरकार( Nitish Government) के मंत्री ने तेजस्वी यादव पर उनकी पार्टी पर जोरदार हमला किया। पथ निर्माण मंत्री मंत्री नितिन नवीन (Nitin Nabin) ने कहा कि यह राजद की संस्कृति है। इसमें कई नई बात नहीं है। 

'पार्टी की संस्कृति को आगे बढ़ा रहे तेजस्वी'

राष्ट्रीय जनता दल के विधायक और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, मीसा भारती समेत छह लोगों के खिलाफ पटना सिविल कोर्ट के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत ने एफआइआर दर्ज करने का आदेश दिया है। पूरा मामला लोकसभा चुनाव के दौरान टिकट देने की एवज में पांच करोड़ रुपये ठगने का है। प्राथमिकी के आदेश के बाद नीतीश सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन पर तेजस्वी यादव को घेरने की कोशिश की है। मंत्री ने कहा है कि पैसा लेकर टिकट देने की आरजेडी की संस्कृति रही है। मंत्री ने कहा कि पार्टी से जो संस्कार तेजस्वी यादव को मिला है वो उसी को आगे बढ़ाएंगे। ये शर्म की बात है। नितिन नवीन ने कहा कि तेजस्वी यादव को आगे आकर स्पष्टीकरण देना चाहिए इसके साथ ही माफी भी मांगनी चाहिए। 

गौरतलब है कि पटना के सीजेएम कोर्ट में कांग्रेस नेता और वकील संजीव कुमार सिंह ने 18 अगस्त को परिवाद पत्र दायर किया था। इसमें उन्होंने लालू यादव के छोटे बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, राज्यसभा सांसद मीसा भारती, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा (Madan Mohan Jha) समेत छह को आरोपिता बनाया था। जिसके बाद पटना के एसएसपी उपेन्द्र शर्मा (Patna SSP Upendra Sharma) ने 16 अगस्त को कोतवाली थाना को प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया था। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.