Bihar Politics: नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने की काबिलियत, जदयू नेता कुशवाहा का बड़ा बयान

जदयू संसदीय दल के नेता उपेंद्र कुशवाहा ने एक बार फिर बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार वास्‍तव में पीएम मैटेरियल हैं। उनमें प्रधानमंत्री बनने की हर काबिलियत है। जातीय जनगणना पर भी उन्‍होंने अपनी बात रखी।

Vyas ChandraSun, 01 Aug 2021 02:26 PM (IST)
उपेंद्र कुशवाहा एवं सीएम नीतीश कुमार। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। जदयू संसदीय दल के नेता उपेंद्र कुशवाहा (JDU Leader Upendra Kushwaha)ने कहा है कि नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) वास्‍तव में पीएम मैटेरियल हैं। प्रधानमंत्री बनने की हर काबिलियत उनमें है। हालांकि अभी हम एनडीए में हैं और हमारे पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) हैं। वे अच्‍छा कार्य कर भी रहे हैं। उन्‍होंने जाति आधारित जनगणना को लेकर भी पुरानी बातें दुहराईं। कुशवाहा ने कहा कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री हैं लेकिन उनके अलावा भी कई लोग हैं जो पीएम बनने की क्षमता रखते हैं। उनमें नीतीश कुमार भी हैं। इसमें कोई दो राय नहीं है। उन्‍हें पीएम मैटेरियल कहा जाना ही चाहिए। 

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने की थी घोषणा  

बिहार यात्रा पर निकलने से पहले मीडिया से बात करते हुए कुशवाहा ने जातीय जनगणना को लेकर अपनी बात फिर से दुहराई। उन्‍होंने कहा कि जातीय जनगणना होनी ही चाहिए। यदि अभी नहीं हुआ तो फिर इसमें दस साल का विलंब हो जाएगा। पार्टी की कार्यसमिति की बैठक में भी इस मुद्दे को रखा गया है। उन्‍होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री  राजनाथ सिंह ने भी कहा था कि अगली जनगणना के साथ जातीय जनगणना भी होगी। अब वह वक्‍त आ गया है। केंद्र सरकार को चाहिए कि वह जाति आधारित जनगणना कराए। ऐसा नहीं हुआ तो बहुत नुकसान हो जाएगा।

माहौल बनाकर इसे मुद्दा बनाएंगे

जनगणना (Census 2021) के मुद्दे पर विपक्षी दलों का साथ मिलने का भी उन्‍होंने स्‍वागत किया। कहा कि राजद समेत जो भी दल हैं, वे समर्थन करना चाहें तो साथ आएं। इसमें हर्ज क्‍या है। एक माहौल बनाकर इसे मुद्दा बनाया जाए ताकि आम जनगणना के साथ सरकार जाति आधारित जनगणना (Caste Based Census) भी कराए। यह बहुत ही  जरूरी है। 

बता दें कि जाति आधारित जनगणना को लेकर कांग्रेस, राजद भी सरकार से मांग कर रही है। जदयू के साथ एनडीए के घटक दल हम ने भी यह मामला उठाया है। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.