बिहारः पहली चुनावी सभा में लालू पर आक्रमक हुए नीतीश, राजद सुप्रीमो की छवि पर खूब किया प्रहार

अपनी पहली जनसभा में ही लालू पर नीतीश ने करारा प्रहार किया। कुशेश्वरस्थान के धबोलिया में उन्होंने लालू प्रसाद की छवि पर कई बातें कहीं। कई बार सीधे तो कई बार भाव लेकर यह कहा कि उनकी दिलचस्पी कमाई में है और हमारी भलाई में।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:55 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 07:55 PM (IST)
बिहारः पहली चुनावी सभा में लालू पर आक्रमक हुए नीतीश, राजद सुप्रीमो की छवि पर खूब किया प्रहार
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। जागरण आर्काइव।

राज्य ब्यूरो, पटना : राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो के पटना पहुंचते ही चुनावी फिजां के रंग में आक्रमकता घुल गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुशेश्वरस्थान में इस उप चुनाव की अपनी पहली जनसभा में ही लालू पर करारा प्रहार किया। कुशेश्वरस्थान के धबोलिया में उन्होंने लालू प्रसाद की छवि पर कई बातें कहीं। कई बार सीधे तो कई बार भाव लेकर यह कहा कि उनकी (लालू ) दिलचस्पी कमाई में है और हमारी भलाई में। नीतीश का लालू पर प्रहार का एक अंदाज यह भी था कि उन्होंने यह भी कहा कि हमसे पहले जब पंद्रह वर्षों तक पति-पत्नी का राज था तो उस समय क्या स्थिति थी? उस समय से आज की तुलना कीजिएगा तो यह मालूम होगा कि काम कितना आगे बढ़ा है।

याद कीजिए जब पहले बाढ़ आती थी तो लोग क्या करते थे?

सीएम नीतीश ने कहा कि जो लोग अखबार में हमारी सरकार पर बयान देते हैं उनसे जरा यह पूछ लीजिए कि पहले क्या स्थिति थी? बाढ़ में लोगों को मिली सहायता की चर्चा के क्रम में भी लालू प्रसाद मुख्यमंत्री के निशाने पर रहे। मुख्यमंत्री ने साफ कहा कि पहले जिन लोगों को काम करने का मौका मिला उन लोगों ने अपने परिवार के लिए काम किया। अपने घर के लिए काम करते थे। नीतीश ने कहा कि मेरे लिए तो पूरा बिहार मेरा परिवार है। याद कीजिए जब पहले बाढ़ आती थी तो लोग क्या करते थे?

जब सरकार में थे तो क्या किया?

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जब शिक्षा व्यवस्था का जिक्र अपने संबोधन में किया तो नाम लिए बिना राजद के शासन की याद दिलाई। उन्होंने बोलते हुए यह भी साथ में जोड़ा कि उन लोगों से पूछिएगा कि जब सरकार में थे तो क्या कुछ किया था इस क्षेत्र में? नीतीश कुमार ने अपनी पहली ही चुनावी सभा में राजद सरकार और लालू के राज की याद दिलाई। 

chat bot
आपका साथी