बिहार में विधायकों एवं विधान पार्षदों को भी लगेगी कोरोना वैक्सीन, विधानसभा में होगा अलग कमरा

बिहार के सभी विधायकों एवं विधान पार्षदों को भी कोरोना का टीका लगाया जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा की पहल पर परिसर में ही सोमवार से इसकी व्यवस्था की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग को परिसर में कैंप लगाने के लिए अलग से कमरे की व्यवस्था की गई है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 12:58 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 12:58 PM (IST)
बिहार में विधायकों एवं विधान पार्षदों को भी लगेगी कोरोना वैक्सीन, विधानसभा में होगा अलग कमरा
बिहार के सभी विधायकों एवं विधान पार्षदों को भी कोरोना का टीका लगाया जाएगा।

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार के सभी विधायकों एवं विधान पार्षदों को भी कोरोना का टीका लगाया जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा की पहल पर परिसर में ही सोमवार से इसकी व्यवस्था की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग को परिसर में कैंप लगाने के लिए अलग से कमरे की व्यवस्था की गई है। कैंप को तबतक चलाया जाएगा, जबतक सारे एमएलए-एमएलसी का टीकाकरण नहीं हो जाएगा। इस दौरान विधानसभा एवं विधान परिषद के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भी टीका लगाया जाना है। 

प्रेमचंद मिश्रा ने सदन में यह मामला उठाया था

कांग्रेस के विधान परिषद सदस्य प्रेमचंद मिश्रा ने शुक्रवार को सदन में यह मामला उठाया था और सदस्यों को भी टीका लगवाने की व्यवस्था की मांग की थी। इसपर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने आश्वासन दिया था। बाद में उन्होंने स्पीकर विजय सिन्हा और विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह से बात की और परिसर में स्वास्थ्य विभाग की टीम के लिए व्यवस्था करने की मांग की थी।

कल से 60 से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना टीका

बता दें कि कल यानी एक मार्च से प्रदेश में 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। निजी अस्पतालों में भी टीके लगाने की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही बिहार में अब निजी अस्पतालों में भी कोरोना वैक्सीन ली जा सकेगी। इसके लिए 250 रुपये खर्ज करने होंगे। यानी दो बार में 500 रुपये देकर कोरोना की वैक्सीन ली जा सकेगी। इस दौरान अपना परिचय पत्र देने अनिवार्य होगा। बिना परिचय पत्र के दिए कोरोना की वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी। इस बीच बिहार में कोरोना के घटते मामलों ने थोड़ी राहत दी है। नए स्ट्रेन का कोई मरीज अबतक राज्य में नहीं मिला है। हालांकि प्रशासन कोरोना संक्रमण को लेकर सतर्कता बरत रहा है। राज्य के कुछ जिलों में कोरोना के एक्टिव मरीज शून्य हो गए हैं। 

chat bot
आपका साथी