Bihar Politics: विधानसभा चुनाव में हार के बाद संकट में LJP, चिराग पासवान ने प्रदेश कमेटी को किया भंग

एलजेपी अध्‍यक्ष चिराग पासवान की फाइल तस्‍वीर।

Bihar Politics बिहार एलजेपी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। पार्टी के अध्‍यक्ष चिराग पासवान ने प्रदेश कमेटी सहित सभी प्रकोष्ठों को भंग कर दिया है। उन्‍होंने कहा है कि पार्टी के नई कमेटी की घोषणा दो महीने के अंदर कर दी जाएगी।

Publish Date:Wed, 02 Dec 2020 03:43 PM (IST) Author: Amit Alok

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में हार के बाद लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। एलजेपी के अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक (Parliamentary Committee Meeting) में प्रदेश कार्य समिति (State Working Committee) समेत सभी प्रकोष्ठों को भंग करने का ऐलान किया है। चिराग पासवान ने कहा है कि संगठन को नये सिरे से तैयार किया जाएगा। दो महीने के अंदर नई कमेटी की घोषणा की जाएगी।

चुनाव में हार के बावजूद संतुष्‍ट हैं चिराग

एलजेपी ने बिहार विधानसभा चुनाव में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) से अलग होकर जनता दल यूनाइटेड (JDU) के खिलाफ ताल ठोकने वाले चिराग पासवान की पार्टी को शिकस्‍त मिली। हालांकि, हार कर भी उन्‍होंने जेडीयू की सीटों को कम करने में बड़ी भूमिका निभाई। हालांकि, चिराग ने कहा है कि बिहार चुनाव में एलजेपी के प्रर्दशन से वे संतुष्ट हैं। पार्टी को 25 लाख वोट मिले और वे जेडीयू को हराने के मिशन में कामयाब रहे।

अब संगठन विस्तार पर फोकस करेगी पार्टी

चिराग पासवान ने कहा कि एलजेपी अब बिहार में संगठन विस्तार पर फोकस करेगी। इसके लिए हर कार्यकर्ता को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। कहा कि पार्टी अब अपने विजन डाक्यूमेंट पर आगे बढे़गी जिसे बिहार की 25 लाख जनता का समर्थन मिला है।

बिहार एलजेपी के पुनर्गठन का बड़ा फैसला

बिहार विधानसभा चुनाव में एलजेपी ने एनडीए से अलग होकर जेडीयू के खिलाफ चुनाव लड़ा। दूसरी ओर उसने बीजेपी का समर्थन किया। खास बात यह है कि एलजेपी आज भी केंद्र की राजनीति में बीजेपी के साथ एनडीए का घटक दल है। जबकि, बिहार में वह अलग होकर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का विराेध कर रही है। इस विरोधाभाषी स्थिति में पार्टी के अंदर असंतुष्‍ट तत्‍वों को विरोधी हवा देने में लगे हैं। चिराग इससे अवगत बताए जाते हैं। ऐसे में उन्‍होंने बिहार एलजेपी की कमेटियों के पुनर्गठन का बड़ा फैसला किया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.