Bihar Politics: तेजस्वी का बड़ा आरोप- दो विधायकों की इलाज के अभाव में हुई मौत; अब किस मुंह से वोट मांगेगा जेडीयू

तेजस्वी यादव ने कहा है कि कुशेश्वरस्थान के विधायक शशि भूषण हाजारी और तारापुर के एमएलए मेवा लाल चौधरी की मौत इलाज के अभाव में हुई है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल है ऐसे में नीतीश किस मुंह से वोट मांगेंगे।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 04:12 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 05:50 PM (IST)
Bihar Politics: तेजस्वी का बड़ा आरोप- दो विधायकों की इलाज के अभाव में हुई मौत; अब किस मुंह से वोट मांगेगा जेडीयू
सदन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव। जागरण आर्काइव।

जागरण टीम, पटना। बिहार की दो विधानसभा सीटों पर उप चुनाव होने हैं। कुशेश्वरस्थान और तारापुर में 30 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे। दो नवंबर को मतों की गिनती होगी। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग), राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस समेत अन्य दलों ने अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं। दोनों सीटों पर जदयू के विधायकों के निधन के बाद उप चुनाव होने हैं। रविवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने कहा है कि कुशेश्वरस्थान के विधायक शशि भूषण हाजारी और तारापुर के एमएलए मेवा लाल चौधरी की मौत इलाज के अभाव में हुई है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल है, ऐसे में नीतीश किस मुंह से वोट मांगेंगे। 

वैशाली की राघोपुर विधानसभा के विधायक तेजस्वी यादव ने ट्वीट करके सरकार पर हमला किया। उन्होंने कहा कि 16 वर्षों के सीएम बिहार की बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए जिम्मेदार हैं। नीति आयोग की हालिया रिपोर्ट में भी बिहार देश में सबसे फिसड्डी है। उपचुनाव में नीतीश जी क्या कहेंगे कि कोरोना में इलाज नहीं होने से हुए विधायकों के दुखद निधन के बाद हो रहे उपचुनाव में भी उन्हें ही वोट दें? तेजस्वी ने कहा कि जेडीयू के दो माननीय विधायकों का उचित इलाज के अभाव में दुखद असामयिक निधन हुआ। स्व० मेवालाल जी की आरटी पीसीआर रिपोर्ट नहीं आने से सरकारी हास्पिटल ने इलाज नहीं किया। मौत बाद बिहार के पूर्व मंत्री मेवा लाल की रिपोर्ट मिली। तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने फोन नहीं उठाया। अब नीतीश जी किस मुंह से उपचुनाव में वोट मांगेंगे? बता दें कि तेजस्वी ने दोनों सीटों पर अपने प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रचार अभियान शुरू कर दिया है। कुशेश्वरस्थान और तारापुर का दौरा करने के बाद रविवार को नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि उपचुनाव में जनता जीतेगी और जन विरोधी सरकार हारेगी!

chat bot
आपका साथी